लॉगिन

टोयोटा यारिस को लेटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए मिली 1 सितारा रेटिंग

ब्राज़ील और थाईलैंड में बनी यारिस सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ आती है. जानें वायस्कों के लिए कितनी सुरक्षित?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लेटिन अमेरिका और करेबियन के लिए न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत, लेटिन एनकैप ने टोयोटा यारिस का क्रैश टैस्ट करके देखा है. ब्राज़ील और थाईलैंड में बनी टोयोटा यारिस सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ आती है. इस कार को लेटिन एनकैप के ताज़ा प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा के लिए 1 सितारा रेटिंग दी गई है. यारिस को वास्कों की सुरक्षा के लिए 41.43 और बच्चों की सुरक्षा के लिए 63.85 अंक हासिल हुए हैं. सामने से टक्कर की दशा में कार का ढांचा और फुटवैल दोनों अस्थिर पाए गए हैं. इसके अलावा बगल से टक्कर वाले परीक्षण में कार का दरवाज़ा खुल गया था.

    0hmu64a8बगल से टक्कर वाले परीक्षण में कार का दरवाज़ा खुल गया

    लेटिन एनकैप और रेगुलेशन यूएन95 एक ही पैमाने पर वाहन परीक्षण करते हैं, ऐसे में साइड इंपैक्ट टेस्ट के दौरान दरवाज़ा खुल जाने का मतलब है इस परीक्षण में भी यह कार फेल हो चुकी है. पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए टोयोटा यारिस को 61.63 प्रतिशत अंक मिले हैं, वहीं अचानक सामने आने वाले वाहन चालकों के लिए यह कार 41.86 प्रतिशत सुरक्षित है. लेटिन अमेरिकी बाज़ार के लिए यारिस के साथ सामान्य तौर पर साइड बॉडी और साइड हेड प्रोटैक्शन एयरबैग्स नहीं दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : मेड-इन-इंडिया सुजुकी बलेनो को लैटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में मिले शून्य स्टार

    qg72tudoयारिस को वास्कों की सुरक्षा के लिए 41.43 और बच्चों की सुरक्षा के लिए 63.85 अंक हासिल हुए हैं

    यारिस का सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम में अगले यात्री की पहचान भी नहीं हो पाई है. लेटिन एनकैप के अनुसार, -बगल से टक्कर की दशा में दरवाज़ा खुलने पर टोयोटा को तत्काल काम करना चाहिए, क्योंकि इस परिस्थिति में चालक के कार से बाहर निकल जाने का खतरा बहुत बढ़ जाता है.- यारिस के सेडान और हैचबैक मॉडल पर ये परिणाम लागू होते हैं. यारिस के साथ कुछ वैकल्पिक पुर्ज़े ऐसे हैं जो ना सिर्फ इसके परिणाम को बेहतर बना सकते हैं, बल्कि कार के साथ सामान्य रूप से उपलब्ध भी कराए जा सकते हैं. लेटिन एनकैप का कहना है कि टोयोटा ने प्रदर्शन की जांच के लिए इन वैकल्पिक पुर्ज़ों का इस्तेमाल करने से मना कर दिया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें