भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा यारिस क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी पहली बार जापान में दिखी, जल्द होगी लॉन्च

language dropdown

जहां टोयोटा ने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को डुअल-टोन वर्ज़न में ब्लैक रूफ के साथ पेश किया है, वहीं स्पाय इमेज में यारिस क्रॉस सिंगल टोन में दिखाई दी है.

expand फोटो देखें
टीएनजीए प्लैटफॉर्म पर बनी इस एसयूवी को यूरोप में इसी साल लॉन्च किया जाएगा

टोयोटा ने कुछ समय पहले ही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी यारिस से पर्दा हटाया है जिसे यारिस क्रॉस नाम दिया गया है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को पहली बार जापान में देखा गया है और ये कार यारिस फैमिली की सबसे नई मेंबर है. टीएनजीए प्लैटफॉर्म पर बनी इस एसयूवी को यूरोप में इसी साल लॉन्च किया जाएगा जो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश की गई है. यारिस क्रॉस को देखते ही आप समझ जाएंगे कि ये अर्बन लाइफस्टाइल के हिसाब से बनाई गई है. दिखने में काफी आकर्षक टोयोटा यारिस क्रॉस के साथ सिग्नेचर एलईडी डीआरएल और आज के ज़माने की डिज़ाइन देने के साथ बेहतर स्टाइल दिया गया है.

vj3rp1l8टोयोटा ने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को डुअल-टोन वर्ज़न में ब्लैक रूफ के साथ पेश किया है

स्पाय शॉट्स में दिखा है कि कंपनी ने यारिस क्रॉस को इसके विज्ञापन वाले कलर ब्रास गोल्ड शोड में देखा गया है जो एक ट्रेलर में एक स्थान से दूसरे स्थान भेजी जा रही है. जहां टोयोटा ने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को डुअल-टोन वर्ज़न में ब्लैक रूफ के साथ पेश किया है, वहीं स्पाय इमेज में यारिस क्रॉस सिंगल टोन में दिखाई दी है जिसके अलॉय व्हील्स भी अलग किस्म के हैं. इसके अलावा हमें कार के साथ ब्लैक डिज़ाइन एलिमेंट भी दिखे हैं जो पतले एलईडी टेललैंप्स और सी-शेप वाले रिफ्लैक्टर्स को जोड़ते हैं. कार के अगले हिस्से में मेश पैटर्न की ग्रिल के साथ चौड़ा सेंट्रल एयर डैम और बंपर के दोनों ओर गोल एलईडी फॉगलैंप्स दिए गए हैं.

oddsm8mब्लैक डिज़ाइन एलिमेंट भी दिखे हैं जो पतले एलईडी टेललैंप्स और सी-शेप वाले रिफ्लैक्टर्स को जोड़ते हैं

आकार की बात करें तो टोयोटा यारिस क्रॉस 4,180एमएम लंबी और 1,765एमएम चौड़ी है, वहीं इसकी हाइट 1,560एमएम है. भारतीय संदर्भ में टोयोटा यारिस एक कॉम्पैक्ट सेडान है जिसे कंपनी ने 2018 में लॉन्च किया था. इस कॉम्पैक्ट सेडान से तुलना करें तो यारिस क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी 245एमएम छोटी, 35एमएम पतली लेकिन लंबाई में 65एमएम अधिक है. हमारा मानना है कि कंपनी इसी कार को एसयूवी जैसे आकार का बनाने वाली है. व्हीलबेस की बात करें तो यारिस क्रॉस को 2,560एमएम व्हीलबेस दिया गया है जो कॉम्पैक्ट सेडान से सिर्फ 10एमएम अधिक है.

ये भी पढ़ें : 2021 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट से थाईलैंड में हटा पर्दा, भारत में लॉन्च अगले साल

407nuqq8टोयोटा ने कार के केबिन को काफी आकर्षक बनाया है

टोयोटा ने कार के केबिन को काफी आकर्षक बनाया है जो अंदर से जगह में मामले में काफी फैला हुआ है. यारिस क्रॉस टीएनजीए प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जिसकी मदद से कॉम्पैक्ट कारों के साथ हाईब्रिड सिस्टम उपलब्ध कराया जा सकता है. यारिस क्रॉस के साथ 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन दिया गया है जो इलैक्ट्रॉनिक मोटर के साथ काम करता है. एसयूवी टू-व्हील और फोर-व्हील ड्राइव में उपलब्ध कराई गई है जिसकी क्षमता 116 बीएचपी होने का अनुमान है. कार के साथ सीवीटी और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिए जाएंगे.

0 Comments

इमेज सोर्स : ट्विटर

लेटेस्ट न्यूज़