carandbike logo

टोयोटा यारिस लॉन्च के बाद सिर्फ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के लिए मिली 66 प्रतिशत बुकिंग

language dropdown

टोयोटा मोटर्स ने भारत में अभी कार का सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट ही भारत में लॉन्च किया है क्योंकि पिछली बार यारिव के पेट्रोल मॉडल की बुकिंग 70 प्रतिशत थी.

यारिस ऑटोमैटिक में CVT गियाबॉक्स और टॉप मॉडल में पैडल शिफ्टर दिया है expand फोटो देखें
यारिस ऑटोमैटिक में CVT गियाबॉक्स और टॉप मॉडल में पैडल शिफ्टर दिया है

खास बातें

  • टोयोटा ने यारिस को चार वेरिएंट्स - J, G, V और VX में पेश किया है
  • यारिस ऑटोमैटिक में CVT गियाबॉक्स और टॉप मॉडल में पैडल शिफ्टर दिया है
  • मैन्युअल वर्ज़न से तुलना में नई टोयोटा यारिस का माइलेज भी उन्नत हुआ है

टोयोटा ने हाल ही में अपनी अपडेटेड कार यारिस लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.75 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने अभी कार का सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट ही भारत में लॉन्च किया है क्योंकि पिछली बार यारिस के पेट्रोल मॉडल की बुकिंग 70 प्रतिशत थी. कंपनी ने टोयोटा यारिस के पेट्रोल इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स से लैस किया है. कार के मैन्युअल वर्ज़न जैसे ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मॉडल को भी चार वेरिएंट्स - J, G, V और VX में पेश किया है. दिलचस्प है कि अबतक नई यारिस सिडान के लिए टोयोटा को जो बुकिंग मिली हैं उनमें से 66 प्रतिशत लोगों ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है. बता दें कि टोयोटा यारिस की बुकिंग कुछ महीने पहले ही कंपनी ने शुरू कर दी है.

2018 toyota yaris review
कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है

कंपनी ने भारत में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8.75 लाख से लेकर 12.85 लाख रुपए तक रखी है, वहीं कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.95 लाख रुपए से लेकर 14.07 लाख रुपए रखी गई है. यारिस सिडान में दिलचस्पी रखने वाले लोग टोयोटा की किसी भी नज़दीकी डीलरशिप पर इस कार को बुक कर सकते हैं. हमने कुछ समय पहले ही इस कार को चलाकर देखा है और हम यकीनन यह कह सकते हैं कि नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप है. जहां कंपनी ने कार की कीमत को किफायती रखा है, वहीं इसका मुकाबला करने के लिए बाज़ार में मारुति सुज़ुकी सियाज़, होंडा सिटी और ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारें मौजूद हैं.

2018 toyota yaris review
कार में LED टेललाइ्स भी दी गई हैं

टोयोटा इंडिया ने इसे ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, ठत पर लगी एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, EBD के साथ ABS, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, CVT में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं. कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है ताकी ये मारुति सुज़ुकी सिआज़ और होंडा सिटी के साथ ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारों से डटकर मुकाबला कर सके.

ये भी पढ़ें : सामने आईं नई फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट के केबिन की स्पाय फोटोज़, जानें कब लॉन्च होगी कार

0 Comments

कंपनी ने नई यारिस में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स और बेहतरीन स्टाइल के साथ बेहतर व्हीलबेस और आरामदायक केबिन दिया है. कार में LED टेललाइ्स भी दी गई हैं. टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का डुअल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. कार में लगा इंजन 108 bhp पावर और 140 Nm पीक टॉर्क करने की क्षमता रखता है. कार में लगा पेट्रोल इंजन 17.1 kmpl माइलेज देता है, वहीं कार का CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है और यह 17.8 kmpl माइलेज देता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on टोयोटायारिस

टोयोटायारिस
Ex-Showroom Price
₹ 8.65 - 14.07 लाख
emi स्टार्टस
17,9569% / 5 yrs
Compact Sedan
Petrol
Automatic , Manual
17.1 - 17.8 Km/l
  • Toyota Yaris Front Profile
    Toyota Yaris Front Profile
  • Toyota Yaris Rear Profile
    Toyota Yaris Rear Profile
  • Toyota Yaris Front View
    Toyota Yaris Front View
  • Front Parking Sensors
    Front Parking Sensors
  • Auto Head Lamps
    Auto Head Lamps
  • All 4 Disc Brakes
    All 4 Disc Brakes
  • Toyota Yaris Dashboard
    Toyota Yaris Dashboard
  • Airbags Big
    Airbags Big
  • Gesture Control Navigation S
    Gesture Control Navigation S
  • Roof Mount Air Vents Big
    Roof Mount Air Vents Big
  • Waterfall Design Dashboard Big
    Waterfall Design Dashboard Big
  • Colored Tft
    Colored Tft
Be the first one to comment
Thanks for the comments.