लॉगिन

टोयोटा यारिस की नई जनरेशन 18 मई को भारत में होगी लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 8.75 लाख

हमने कुछ समय पहले ही इस कार को चलाकर देखा है और हम यकीनन यह कह सकते हैं कि नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप है. टैप कर जानें शुरुआती कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 14, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टोयोटा यारिस के टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 14.07 लाख रुपए है
  • टोयोटा यारिस में ऐसे फीचर्स दिए हैं कि ये फर्स्ट-इन-सैगमेंट कार है
  • राइवल्स : मारुति सुज़ुकी सिआज़, ह्यूंदैई वर्ना और होंडा सिटी जैसी कारें
टोयोटा ने अपनी नई जनरेशन सिडान यारिस के अधिकारिक लॉन्च की डेट तय कर ली है और भारत में यह कार 18 मई 2018 को लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी ने पहले ही इस कार की कीमतों की घोषणा कर दी है और टोयोटा यारिस के बेस मॉडल जे वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.75 लाख रुपए से शुरू होती है. टोयोटा यारिस के टॉप मॉडल के लिए आपको 14.07 लाख रुपए चुकाने होंगे. यारिस सिडान में दिलचस्पी रखने वाले लोग टोयोटा की किसी भी नज़दीकी डीलरशिप पर इस कार को बुक कर सकते हैं और इस कार की डिलिवरी मई 2018 से शुरू करने वाली है. हमने कुछ समय पहले ही इस कार को चलाकर देखा है और हम यकीनन यह कह सकते हैं कि नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप है. जहां कंपनी ने कार की कीमत को किफायती रख है, वहीं इसका मुकाबला करने के लिए बाज़ार में मारुति सुज़ुकी सियाज़, होंडा सिटी और ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारें मौजूद हैं.
 
toyota yaris
टोयोटा यारिस के टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 14.07 लाख रुपए है
 
टोयोटा इंडिया ने इसे ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, ठत पर लगी एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, EBD के साथ ABS, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, सीवीटी में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं. कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है ताकी ये मारुति सुज़ुकी सिआज़ और होंडा सिटी के साथ ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारों से डटकर मुकाबला कर सके.


 
2018 toyota yaris review
राइवल्स : मारुति सुज़ुकी सिआज़, ह्यूंदैई वर्ना और होंडा सिटी जैसी कारें
 
कंपनी ने नई यारिस में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स और बेहतरीन स्टाइल के साथ बेहतर व्हीलबेस और आरामदायक केबिन दिया है. कार में LED टेललाइ्स भी दी गई हैं. नई टोयोटा यारिस में 1.5-लीटर का डुअल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. कार में लगा इंजन 108 bhp पावर और 140 Nm पीक टॉर्क करने की क्षमता रखता है. कार में लगा पेट्रोल इंजन 17.1 kmpl माइलेज देता है, वहीं कार का CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है और यह 17.8 kmpl माइलेज देता है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें