लॉगिन

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 और हिमालयन से हटा ट्रिपर नेविगेशन फीचर, जानें वजह

सेमी-कंडक्टर की कमी ने नेविगेशन सिस्टम की उपलब्धता को प्रभावित किया है जिसके कारण रॉयल एनफील्ड अस्थायी रूप से सिस्टम को दोनों मोटरसाइकिलों पर एक विकल्प बना रही है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम को हटाकर नई मीटिओर 350 और हिमालयन एडवेंचर बाइक में फीचर बतौर विकल्प दिया गया है. दोनों मोटरसाइकिलों में पहले यह सिस्टम मानक के रूप में आता था, हालांकि अब इसे केवल एक एक्सेसरी के रूप में फिट किया जा सकता है. हालाँकि, कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, उन लोगों को नई बाइक खरीदने के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है जो सिस्टम को कॉन्फ़िगर करवाना चाहते हैं क्योंकि यह सिस्टम फिलहाल उनके स्टॉक में उपलब्ध नहीं है.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने राइडिंग गियर की नई रेंज लॉन्च करने के लिए एल्पाइनस्टार्स के साथ साझेदारी की

    कंपनी ने एक बयान में कहा, " वैश्विक स्तर पर चल रही सेमीकंडक्टर्स की कमी बड़े पैमाने पर मोटर वाहन उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है. जैसे-जैसे कमी की स्थिति बनी रहती है, हमने मीटिओर 350 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन पर एक अतिरिक्त, प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस फीचर को रखा है और इसे मानक रूप से न पेश करने का एक अस्थायी निर्णय  लिया है."

    71vc2r64
    ट्रिपर नेविगेशन पॉड अब मीटिओर 350 और हिमालयन पर एक विकल्प के रूप में उपलब्ध है

    फीचर परिवर्तन 1 मई से प्रभावी हुआ और पहले से ही कंपनी की मीटिओर 350 के साथ परिलक्षित हो गया है जो अब हैंडलबार पर केवल एक एकल ऑफसेट इंस्ट्रूमेंट पॉड के साथ प्रदर्शित होता है. वहीं हिमालयन पर भी मुख्य इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के दाईं ओर अतिरिक्त ट्रिपर नेविगेशन गेज को हटा दिया गया है. कंपनी ने इसे एक अस्थायी उपाय कहा है, जिससे उम्मीद की जा रही है कि सेमीकंडक्टर की कमी की स्थिति में सुधार होने पर फीचर को फिर से मानक के रूप में उपलब्ध कराया जा सकता है.

    कंपनी ने यह भी कहा है कि उसने अपने मेड टू ऑर्डर मॉडल के लिए बुकिंग राशि में वृद्धि की है, हालांकि कंपनी ने बुकिंग राशि का खुलासा नहीं किया है. स्टैंडर्ड बुकिंग के लिए अभी भी टोकन राशि रु. 10,000 है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें