carandbike logo

ट्रायम्फ ने आपातकालीन अलर्ट के लिए एसओएस ऐप लॉन्च की

language dropdown

एसओएस ऐप यह पता लगाने में सक्षम है कि क्या किसी राइडर की मोटरसाइकिल दुर्घटना हुई है और वह स्थानीय आपातकालीन सेवाओं से कैसे संपर्क कर सकता है.

ऐप दुर्घटना का पता लगाने के लिए स्मार्टफोन में सेंसर का उपयोग करती है. expand फोटो देखें
ऐप दुर्घटना का पता लगाने के लिए स्मार्टफोन में सेंसर का उपयोग करती है.

ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स ने ट्रायम्फ एसओएस स्मार्टफोन ऐप लॉन्च की है, जो वास्तव में एक दुर्घटना का पता लगाने वाला सिस्टम है, जो सवार के स्मार्टफोन को एसओएस अलर्ट मशीन में बदल देता है. ट्रायम्फ एसओएस ऐप दुर्घटना का पता लगाने के लिए स्मार्टफोन में सेंसर का उपयोग करता है. दुर्घटना के बाद राइडर के पास कॉल कैंसल करने के लिए 30 सेकंड का समय होता है, और यह आपातकालीन सेवाओं को सवार के नंबर पर कॉल करने का प्रयास करने से पहले अलार्म को रद्द कर देता है. यदि राइडर जवाब देने या पुष्टि करने में विफल रहता है कि उसे चिकित्सा सहायता, या एम्बुलेंस की आवश्यकता है, तो आपातकालीन सेवाएं राइडर के सटीक जीपीएस स्थान पर एम्बुलेंस भेज सकती हैं.

r3dqjogk

तकनीक सवार के स्मार्टफोन को एसओएस अलर्ट मशीन में बदल देती है.

सिस्टम में एक ऑटो पॉज़ फ़ंक्शन भी है, ताकि हर बार फ़ोन गिरने पर आपातकालीन सेवाओं की प्रतिक्रिया न आ जाए. ट्रायम्फ के अनुसार, तकनीक एक कठोर परीक्षण प्रक्रिया के माध्यम से गुज़री है ताकि झूठे अलार्म कम ही हों. सिस्टम सिर्फ ट्रायम्फ मालिकों के लिए नहीं है, क्योंकि यह बाइक के बजाय स्मार्टफोन पर तकनीक पर निर्भर करता है, इसलिए जो कोई भी किसी भी ब्रांड की मोटरसाइकिल की सवारी करता है, इसका उपयोग कर सकता है. ऐप को 15 अप्रैल 2021 को लॉन्च किया गया है और यह Google Play और Apple ऐप स्टोर पर ट्रायम्फ मालिकों के लिए तीन महीने के लिए मुफ्त उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: Triumph Trident 660 Review: कम भार और छोटा आकार बनाते हैं इसे मज़ेदार

0 Comments

अब तक, इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि ट्रायम्फ एसओएस ऐप को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं और अगर ऐसा है तो यह भारत की एम्बुलेंस सेवाओं से कैसे जुड़ेगी. नई सेवा अमेरिका और कनाडा के साथ-साथ पूरे यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की गई है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.