लॉगिन

ट्रायम्फ स्पेशल एडिशन स्क्रैंबलर 1200 और स्ट्रीट स्क्रैंबलर 900 भारत में लॉन्च

ट्रायम्फ ने पिछले महीने स्क्रैंबलर 1200 स्टीव मैक्वीन एडिशन से पर्दा हटाया था जिसे आईकॉनिक ट्रायम्फ TR6 मोटरसाइकिल के सम्मान में तैयार किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया स्क्रैंबलर 1200 स्टीव मैक्वीन एडिशन के साथ स्ट्रीट स्क्रैंबलर 900 सैंडस्टॉर्म भारत में लॉन्च कर दी है. स्क्रैंबलर 1200 स्टीव मैक्वीन एडिशन की देश में एक्सशोरूम कीमत रु 13.75 लाख है, वहीं स्ट्रीट स्क्रैंबलर 900 सैंडस्टॉर्म की एक्सशोरूम कीमत रु 9.65 लाख रखी गई है. ट्रायम्फ ने पिछले महीने स्क्रैंबलर 1200 स्टीव मैक्वीन एडिशन से पर्दा हटाया था जिसे आईकॉनिक ट्रायम्फ टीआर6 मोटरसाइकिल के सम्मान में तैयार किया गया है. इसे 1963 की मूवी दी ग्रेट ऐस्केप में मैक्वीन ने खुद चलाया था. इस ना सिर्फ एक शानदार अभिनेता थे, बल्कि मोटरसाइकिल स्टंटमैन और इसके शौकीन भी थे और स्टीव मैक्वीन को कैमरे पर प्रस्तुति के चलते किंग ऑफ कूल भी बुलाया जाता था.

    3om2f5usस्ट्रीट स्क्रैंबलर 900 सैंडस्टॉर्म की एक्सशोरूम कीमत रु 9.65 लाख रखी गई है

    दुनियाभर में बेचने के लिए बनी कुल 1,000 में से भारत में भी इस एडिशन की कुछ यूनिट बिक्री के लिए आई हैं. स्क्रैंबलर 1200 एक्सई पर आधारित स्टीव मैक्वीन एडिशन में अलग से कई फैक्ट्री से लगी ऐक्सेसरीज़ और नए रंग के अलावा ब्रश्ड फॉइल नी पैड्स, गोल्ड लाइनिंग, गोल्ड लोगो और फ्यूल टैंक पर स्टीव मैक्वीन ग्राफिक दिए गए हैं. आपको यहां मोन्ज़ा फ्यूल-फिलर कैप और ब्रश्ड स्टेनलैस स्टील टैंक स्ट्रैप मिलता है. इस एडिशन को प्रिमियम ब्राउन बेंच सीट के साथ तुरपाई वाली रिबिंग और ट्रायम्फ बैजिंग भी दी गई है. हर बाइक के बिलेट मशीन्ड हैडलबार क्लांप पर अलग नंबर दिया गया है जो लेज़र से उकेरे गए स्टीव मैक्वीन सिग्नेचर के साथ आता है.

    8rfg37qgइंजन 88 बीएचपी ताकत और 110 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है

    2021 स्क्रैंबलर 1200 के साथ 1,200 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो लिक्विड-कूल्ड तकनीक के साथ आया है और यूरो 5 या बीएस6 मानकों वाला है. यह इंजन 88 बीएचपी ताकत और 110 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है जिसके साथ कंपनी ने 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. इलेक्ट्रॉनिक्स की बात करें तो ट्रायम्फ ने स्क्रैंबलर 1200 को ताज़ा जनरेशन राइड-बाय-वायर तकनीक के साथ 6 राइडिंग मोड्स दिए हैं जिनमें रोड, रेन, स्पोर्ट, ऑफ-रोड, ऑफ-रोड प्रो और राइडर कन्फिगरेशन मोड शामिल हैं. इसके अलावा आपको एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस, कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मुहैया कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 की झलक दिखी, जल्द होगी भारत में लॉन्च

    स्ट्रीट स्क्रैंबलर सैंडस्टॉर्म लिमिटेड एडिशन के साथ सामान्य रूप से खास पेन्ट स्कीम और कई सारी प्रिमियम ऐक्सेसरी दी गई है. दुनियाभर में बेचने के लिए स्ट्रीट स्क्रैंबलर सैंडस्टॉर्म की 775 यूनिट ही तैयार की गई हैं जिसके हर मॉडल को यूनीक पर्सनलाइ़ज़्ड सर्टिफिकेट दिया जाएगा जो बाइक के असली होने का प्रमाण है और इसकी शुरुआत बाइक के वीआईएन नंबर से होती है. बाइक के साथ 900 सीसी का हाई-टॉर्क बोनेविल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 64 बीएचपी ताकत और 80 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. 2021 मॉडल में ट्रायम्फ ने स्विचेबल एबीएस और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सामान्य रूप से दिया है. इसके अलावा तीन राइडिंग मोड्स भी मिले हैं जो राइड-बाय-वायर तकनीक से काम शुरू करते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें