लॉगिन

ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT मोटरसाइकिल भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 18.4 लाख

ट्रायम्फ की इस मोटरसाइकिल के दोनों वेरिएंट्स रॉकेट 3R और रॉकेट 3 GT के साथ 2,500 cc का इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT टेरिंग वेरिएंट भारत में रु 18.4 लाख एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है जो देश में पहले से बेची जा रही रॉकेट 3आर रेन्ज का हिस्सा होगा जिसकी कीमत रु 18 लाख है. खासतौर पर टूरिंग के लिए बनाई गई ये मोटरसाइकिल हल्के अर्गोनॉमिक बदलावों के साथ कुछ सामान्य फीचर्स के साथ आई है. रॉकेट 3 GT को दो रंगों - सिल्वर आईस और स्टॉर्म ग्रे के अलावा फैंटम ब्लैक में भी पेश किया गया है. रॉकेट 3 GT को ट्रायम्फ इंडिया ने 50 नई ऐक्सेसरीज़ के साथ उपलब्ध कराया है जिसमें लगेज की पूरी रेन्ज के साथ हाईवे के लिए किट शामिल हैं.

    msc1v82kट्रायम्फ रॉकेट 3आर और रॉकेट 3 GT में सबसे बड़ा अंतर इसके अर्गोनॉमिक्स का है

    ट्रायम्फ की इस मोटरसाइकिल के दोनों वेरिएंट्स रॉकेट 3 आर और रॉकेट 3 GT के साथ 2,500 सीसी का इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. ये इंजन 6000 आरपीएम पर 165 बीएचपी पावर और 4000 आरपीएम पर 221 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. 2500 आरपीएम के बाद की बाइक का इंजन 200 एनएम टॉर्क उपलब्ध कराने लगता है. ये दुनिया का सबसे बड़े आकार का उत्पादन मोटरसाइकिल इंजन है और ये सभी उत्पादन मोटरसाइकिल में सबसे ज़्यादा टॉर्क मुहैया कराता है.

    4mbs9fggरॉकेट 3 GT के साथ फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल मिला है

    ट्रायम्फ रॉकेट 3आर और रॉकेट 3 GT में सबसे बड़ा अंतर इसके अर्गोनॉमिक्स का है. दोनों मोटरसाइकिल समान इंजन के साथ आती हैं और इनका आकार और बनावट थोड़ी बदली हुई है जिससे इन दोनों में अंतर स्थापित किया गया है. कंपनी ने इस टूरर मोटरसाइकिल के साथ पिछले यात्री के लिए आरामदायक सीट दी है जिसके साथ बैकरेस्ट भी मुहैया कराया गया है. अगले हिस्से में शोवा फोर्क्स लगाए गए हैं जिन्हें कंप्रेशन और रीबाउंड अडजस्टमेंट के साथ पेश किया है, वहीं पिछले हिस्से में शोवा पिगिबैक सस्पेंशन लगे हैं जो रिमोट हाईड्रॉलिक प्रीलोड अडजस्टमेंट के साथ आते हैं.

    ये भी पढ़ें : किसी भारतीय दो-पहिया निर्माता से साझेदारी की ताक में है हार्ली-डेविडसनः रिपोर्ट

    4afp7744पिछले यात्री के लिए आरामदायक सीट दी है जिसके साथ बैकरेस्ट भी मुहैया कराया गया है

    कंपनी ने रॉकेट 3 आर में राइड-बाय-वायर और चार राइडिग मोड्स दिए गए हैं जिनमें रोड, रेन, स्पोर्ट और पूरी तरह कन्फिगर होने वाला राइडर मोड शामिल हैं. बाइक के साथ क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस इग्निशन और हिल होल्ड सिस्टम जैसे फीचर्स सामान्य तौर पर दिए गए हैं. रॉकेट 3 GT के साथ फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल मिला है जिसके साथ वैकल्पिक ट्रायम्फ टीएफटी कनेक्टिविटी सिटस्म भी दिया जाएगा. वैकल्पिक ऐक्सेसरीज़ में इंटीग्रेटेड गोप्रो कंट्रोल, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इंटीग्रेटेड फोन और म्यूज़िक ऑपरेशन और टायर प्रोशन मॉनिटरिंग सिस्टम आते हैं. भारत में इस मोटरसाइकिल का मुकाबला डुकाटी डिआवेल 1260 एस से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ रॉकेट 3 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें