लॉगिन

ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की नई मोटरसाइकल स्पीड ट्विन, कीमत Rs. 9.46 लाख

ट्रायम्फ रेन्ज में स्पीड ट्विन बिल्कुल नई बाइक है और इस बाइक ने पिछले साल दिसंबर में डेब्यू किया है. जानें कितना दमदार है नई ट्रायम्फ बाइक का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 24, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने भारत में बिल्कुल नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन लॉन्च कर दी है जिसकी देश में एक्सशोरूम कीमत 9.46 लाख रुपए रखी गई है. ब्रिटेन की इस मोटरसाइकल कंपनी की बोनेविल रेन्ज में स्पीड ट्विन बिल्कुल नई बाइक है और इस बाइक ने पिछले साल दिसंबर में डेब्यू किया है. नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन की जगह बोनेविल टी 120 और थ्रक्सटन आर के ठीक बीच की है जो कि कंटेंपररी मॉडर्न क्लासिक परफॉर्मेंस और हैंडलिंग उपलब्ध कराई गई है. इन सबसे इस मोटरसाइकल काफी आकर्षक और दमदार बन गई है. मोटरसाइकल पसंद करने वालों को स्ट्रीट ट्विन का लुक और थ्रक्सटन आर लेवल की परफॉर्मेंस मिलेगी.

    nunnqel4

    इस बाइक ने पिछले साल दिसंबर में डेब्यू किया है

    नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन में थ्रक्सटन आर से लिया गया 1200cc का हाई पावर, पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया गया है जिसे लो इनर्शिया क्रैंक, हाई कंप्रेशन हेड, मैग्नीशियम कैम कवर और बदली हुई क्लच असेंबली जैसे बदलावों के साथ बाज़ार में उतारा गया है. इस बदलावों के बाद इंजन का भार थ्रक्सटन आर में लगे इंजन से 2.5 किग्रा कम हो गया है. पावर आउटपुट की बात करें तो यह इंजन 6750 rpm पर 96 bhp पावर और 4950 rpm पर 112 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने बाइक में लगे इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है.

    i92rv6hk

    स्पीड ट्विन में थ्रक्सटन आर से लिया गया 1200cc का हाई पावर, पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया गया है

    नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन स्पीड के मामले में काफी आकर्षक है, बोनेविल तमगे वाली ये मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकल डिज़ाइन वाली है. बाइक में ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जिसमें बाइक का इंजन, अगले फोर्क्स, हैडलैंप, व्हील्स, एग्ज़्हॉस्ट के साथ कई पूर्ज़े शामिल हैं. बाइक के फ्यूल टैंक को तीन अलग कलर्स - रैड, ब्लैक और ग्रे दिए गए हैं. बाइक के साथ ट्विन-पॉड इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ दो छोटे डिजिटल एलसीडी स्क्रीन दिए गए हैं जो बहुत सी जानकारी उपलब्ध कराते हैं, जिसमें राइडिंग मोड, क्लॉक, ट्पि मीटर और रोड मीटर शामिल हैं. इसके अलावा बाइक में काई और फीचर्स दिए गए हैं जिनमें एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी रियर लैंप और एलईडी इंडिकेटर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : हार्ले-डेविडसन की 2019 फोर्टी-एट स्पेशल और स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल भारत में लॉन्च

    ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने नई स्पीड ट्विन में राइड-बाय-वायर सिस्टम, टॉर्क असिस्ट क्लच, यूएसबी पावर सॉकेट, तीन राइडिंग मोड्स - रोड, रेन और स्पोर्ट, पूरी तरह बंद होने वाला ट्रैक्शन कंट्रोल दिए गए हैं जिससे बाइक का प्रदर्शन और बेहतर होता है. सस्पेंशन की बात करें तो बाइक के अगले हिस्से में 41mm का KYB कैट्रिज फोर्क्स और पिछले हिस्से में अडजस्टेबल KYB शॉक्स उपलब्ध कराए गए हैं. ट्रायम्फ ने नई बाइक के अगले व्हील में डुअल 305mm डिस्क ग्रिप्ड ब्रेक दिया है जो ब्रेंबो फोर-पिस्टन फोर-पॉड एक्ज़िअल क्लिपर के साथ आता है, वहीं बाइक के पिछले व्हील में सिंगल 220mm डिस्क दिया गया है जो निसान से लिया गया ट्विन पिस्टन क्लिपर ब्रेक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ स्पीड ट्विन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें