लॉगिन

ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल R के भारत लॉन्च की तारीख का खुलासा, जानें अनुमानित कीमत

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने इस बाइक के लिए बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और रु 1 लाख टोकन राषि देकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने कुछ महीनों पहले ही भारतीय बाज़ार के लिए स्ट्रीट ट्रिपल आर लॉन्च करने की पुष्टि की थी. और अब कंपनी ने इस मोटरसाइकिल के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर को भारत में 11 अगस्त 2020 को लॉन्च किया जाएगा. स्ट्रीट ट्रिपल आर इसके टॉप स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल स्ट्रीट ट्रिपल आरएस से किफायती है. ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने इस बाइक के लिए बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और रु 1 लाख टोकन राषि देकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है.

    n88085bस्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ पार्ट डिजिटल पार्ट ऐनेलॉग कंसोल दिया गया है

    ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ 765 सीसी, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो स्ट्रीट ट्रिपल आरएस में भी लगाया गया है, लेकिन ये क्षमता में कुछ कम है. स्ट्रीट ट्रिपल आर में लगा इंजन 12,000 आरपीएम पर 116 बीएचपी पावर और 9,400 आरपीएम पर 77 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके मुकाबले स्ट्रीट ट्रिपल आरएस का इंजन 121 बीएचपी पावर और 79 एनएम क्षमता वाला है. स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की तुलना में ट्रायम्फ ने स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ हल्के बदलावों वाले रेक और ट्रेल भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS की कीमत में ₹ 20,000 का इज़ाफा

    7cestof4स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ 765 सीसी, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है

    फीचर्स की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल की जगह पार्ट डिजिटल पार्ट ऐनेलॉग कंसोल दिया गया है. इसके अलावा आर मॉडल के रंग और ग्राफिक्स भी अलग होने वाले हैं. बाइक के साथ ब्रेम्बो एम4.32 फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक क्लिपर्स के साथ 310 एमएम ट्विन डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. आरएस की तुलना में आर का वजन 2 किग्रा अधिक है, हालांकि स्टाइल और डिज़ाइन के मामले में दोनों बाइक्स लगभग समान ही हैं. जहां ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत रु 11.33 लाख है, वहीं अनुमान है कि स्ट्रीट ट्रिपल आर की कीमत लगभग रु 10.5 लाख होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ स्‍ट्रीट ट्रिपल पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें