भारत में नई बाइक और कारें

2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 8.84 लाख

language dropdown

2020 स्ट्रीट ट्रिपल R की एक्स-शोरूम कीमत रु 8.84 लाख रखी गई है और बाइक की जगह स्ट्रीट ट्रिपल रेन्ज में ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS के ठीक नीचे की है.

expand फोटो देखें
ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर ने स्ट्रीट ट्रिपल एस की जगह ली है

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाज़ार में 2020 स्ट्रीट ट्रिपल आर लॉन्च कर दी है. 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत रु 8.84 लाख रखी गई है और इस बाइक की जगह स्ट्रीट ट्रिपल रेन्ज में ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस के ठीक नीचे की है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्ट्रट ट्रिपल आरएस की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत रु 11.33 लाख है. ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने पहले ही इस बाइक के लिए बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और रु 1 लाख टोकन राषि देकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है. ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर ने स्ट्रीट ट्रिपल एस की जगह ली है जो पहले बाज़ार में पेश किया गया था.

idsqv5fcस्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ 765 सीसी, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है

ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ 765 सीसी, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो मामूली रूप से कम दमदार ट्यूनिंग में आया है. स्ट्रीट ट्रिपल आर में लगा इंजन 12,000 आरपीएम पर 116 बीएचपी पावर और 9,400 आरपीएम पर 77 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके मुकाबले स्ट्रीट ट्रिपल आरएस का इंजन 121 बीएचपी पावर और 79 एनएम क्षमता वाला है. स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की तुलना में ट्रायम्फ ने स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ हल्के बदलावों वाले रेक और ट्रेल भी दिए गए हैं.

n88085bटीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल की जगह पार्ट डिजिटल पार्ट ऐनेलॉग कंसोल दिया गया है

फीचर्स की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल की जगह पार्ट डिजिटल पार्ट ऐनेलॉग कंसोल दिया गया है. इसके अलावा आर मॉडल के रंग और ग्राफिक्स भी अलग होने वाले हैं. बाइक के साथ ब्रेम्बो एम4.32 फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक क्लिपर्स के साथ 310 एमएम ट्विन डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जो आरएस मॉडल में मिले एम50 क्लिपर्स की तुलना में काफी अलग हैं. आरएस की तुलना में आर का वजन 2 किग्रा अधिक है, हालांकि स्टाइल और डिज़ाइन के मामले में दोनों बाइक्स लगभग समान ही हैं.

ये भी पढ़ें : 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS की कीमत में ₹ 20,000 का इज़ाफा

470mrfhcस्ट्रीट ट्रिपल आर में लगा इंजन 12,000 rpm पर 116 bhp पावर जनरेट करता है
0 Comments

डिज़ाइन की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल आर और आरएस लगभग समान ही दिखते हैं जिन्हें अलग दिखाते हैं सिर्फ नए कलर्स और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ पिछले हिस्से में लाल रंग की सब-फ्रेम. नई बाइक में राइड-बाय-वायर के साथ तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें रोड, रेन और स्पोर्ट शामिल हैं. बाइक में एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल स्वाभाविक रूप से दिया गया है. बाइक के साथ बेहतर अनुभव के लिए शोवा सस्पेंशन दिए गए हैं जो अडजस्टेबल हैं. स्ट्रीट ट्रिपल आर को दो रंगों - सफायर ब्लैक और मैट सिल्वर आइस में पेश किया जाएगा. इस बाइक का मुकाबला केटीएम 790 ड्यूक और कावासाकी ज़ैड900 से होगा. जहां कावासाकी ने बीएस6 मॉडल बाज़ार में उतार दिया है, वहीं केटीएम जल्द ही 790 ड्यूक बाज़ार में बीएस6 इंजन के साथ लाएगी.

लेटेस्ट न्यूज़