carandbike logo

भारत में दोपहिया और तिपहिया ईवी के लिए बैटरी बनाने पर है Trontek इलेक्ट्रिक का ध्यान: सीईओ

ईवी बैटरी निर्माता ट्रोनटेक अपने पोर्टफोलियो को इलेक्ट्रिक चार-पहिया वाहनों तक विस्तारित करने की योजना बना रही है, हालांकि, फिलहाल कंपनी को लगता है कि इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों की मांग बहुत अधिक है.

भारत में दोपहिया और तिपहिया ईवी के लिए बैटरी बनाने पर है Trontek इलेक्ट्रिक का ध्यान: सीईओ expand फोटो देखें

दिल्ली स्थित इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी निर्माता, ट्रोनटेक अपने पोर्टफोलियो को इलेक्ट्रिक चार-पहिया वाहनों तक विस्तारित करने की योजना बना रहा है, हालांकि, फिलहाल, कंपनी को लगता है कि इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों की मांग बहुत अधिक है. कारएंबाइक के साथ ईमेल के जरिये एक विशेष बातचीत में, ट्रोनटेक के सीईओ, समर्थ कोचर ने कहा, “हम अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने और साथ ही इलेक्ट्रिक चार-पहिया वाहनों के लिए बैटरी बनाने की सोच रहे हैं. हालांकि, अभी हमारी प्राथमिकता भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर बैटरी की बढ़ती मांग को पूरा करना है.

कोचर का कहना है कि, अभी इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहन भारतीय बाजार के लिए अधिक मायने रखते हैं क्योंकि यह देश में स्वच्छ गतिशीलता की क्रांति ला रहे हैं और अंतिम-मील कनेक्टिविटी की बात करें तो इन वाहनों का सड़क पर दबदबा बढ़ रहा है. सेगमेंट का विस्तार कैसे हुआ, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "कम्यूटेशन से लेकर डिलेवरी सप्लाई चेन तक, ये सेगमेंट लो-हैंगिंग हैं जो ईवी बदलाव का नेतृत्व कर रहे हैं और एक विशिष्ट सेगमेंट होने से एक लंबा सफर तय किया है."

7qh4538
ट्रोनटेक के सीईओ समर्थ कोचर का कहना है कि इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया देश में स्वच्छ गतिशीलता क्रांति ला रहे हैं

ट्रोनटेक भारत में कुछ लोकप्रिय इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया ब्रांडों जैसे ओकिनावा, बेनलिंग, बीगॉस, जितेंद्र ईवी, वाईसी इलेक्ट्रिक और सिटीलाइफ ई-रिक्शा आदि के लिए बैटरी का निर्माण कर रहा है. इसके अतिरिक्त, कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सप्लाई इक्विपमेंट (EVSE) भी बनाती है, जिसमें AC वॉल चार्जर और भारत AC और DC EV चार्जर शामिल हैं. ट्रोनटेक लिथियम-आयन सोलर स्ट्रीट लाइट बैटरी, लिथियम-आयन फॉस्फेट स्टोरेज बैटरी, मैटेरियल हैंडलिंग इक्विपमेंट के लिए लिथियम-आयन बैटरी भी बनाता है.

Picट्रोनटेक भारत में कुछ लोकप्रिय इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया ब्रांडों के लिए बैटरी का निर्माण कर रहा है

कंपनी का कहना है कि ईवी बैटरी के सेल चीन से आयात किए जाते हैं, बीएमएस को विकसित करने से लेकर बिक्री के बाद की सेवा तक, यह अपने ओईएम और विक्रेताओं को पूरी सर्विस देती है. इसके अलावा, जबकि कंपनी का ईवी बैटरी संचालन वर्तमान में भारतीय बाजार तक सीमित है, यह लिथियम सौर उत्पादों की अपनी श्रृंखला को विक्रेताओं को सप्लाई कर रहा है जो उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका, नीदरलैंड और कुछ यूरोपीय देशों को भी निर्यात करते हैं.

ईवी बाजार और कंपनी के आउटलुक के बारे में बात करते हुए कहा, “ईवी की मांग में बड़ी तेजी को ध्यान में रखते हुए, हम अपनी प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ा रहे हैं। इसके अलावा, नए बैटरी मानक संशोधनों ने हमें प्रोडक्शन लागतों पर फिर से विचार करने के लिए प्रेरित किया है जिसका उद्योग पर प्रभाव पड़ना तय है. इस वर्ष, हम साल दर साल विकास संख्या में न्यूनतम 10% वृद्धि का लक्ष्य रख रहे हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.