लॉगिन

टीवीएस अकुला 310 पहली बार टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद, दिल्ली ऑटो एक्सपो में आई थी नज़र

बीएमडब्ल्यू जी 310 आर का भारत में बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। टीवीएस मोटर्स ने अकुला 310 की टेस्टिंग शुरू भी कर दी है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 1, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टीवीएस अकुला 310 को पहली बार कैमरे में कैद किया गया है।
  • इस बाइक को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।
  • इस बाइक को टीवीएस और बीएमडब्ल्यू साथ मिलकर तैयार कर रहे हैं।
बीएमडब्ल्यू जी 310 आर का भारत में बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। टीवीएस मोटर्स ने अकुला 310 की टेस्टिंग शुरू भी कर दी है। पहली बार इस बाइक की स्पाई तस्वीर टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई हैं। टीवीएस अकुला 310 की पहली झलक 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान देखने को मिली थी। बाइक की डिजाइन ने एक्सपो में आए लोगों को काफी आकर्षित किया था।

अकुला को टीवीएस के होसुर प्लांट में तैयार किया जाएगा और ये बीएमडब्ल्यू जी 310 आर से मिलती-जुलती होगी। ऑटो एक्सपो के दौरान मिली प्रतिक्रिया से कंपनी ने इस बाइक की डेवलपमेंट के काम तो तेज़ कर दिया है। इस बाइक को टीवीएस और बीएमडब्ल्यू मिलकर तैयार कर रहे हैं। इस बाइक में 310सीसी, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा होगा जो 34 बीएचपी का पावर और 28Nm का टॉर्क देगा।
 

दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश की गई टीवीएस अकुला के मुकाबले प्रोडक्शन मॉडल में कई बदलाव किए जाएंगे। स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो बाइक में डुअल-प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी इंडिकेटर, यूएसडी फ्रंट फ्रोर्क, रियर मोनोशॉक, साइड माउंटेड एग्जहॉस्ट, डुअल-चैनल एबीएस, क्लिप-ऑन हैंडलबार और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल नज़र आ रहा है। तस्वीरों के मुताबिक टीवीएस अकुला का डिजाइन आक्रामक है और ये एक स्पोर्ट्स बाइक की तरह नज़र आती है।
 

ये संभव है कि कंपनी इस बाइक का नाम टीवीएस अकुला ही रखे। अनुमान के मुताबिक बाइक की कीमत 2 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। इस बाइक का मुकाबला बजाज पल्सर सीएस400 से होगा।

फोटो साभार: DriveSpark.com
Calendar-icon

Last Updated on August 1, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें