लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई TVS की दमदार बाइक अपाचे RR 310, एक्सशोरूम कीमत Rs 2.05 लाख

TVS ने नई दमदार बाइक अपाचे RR 310 लॉन्च कर दी है. अपाचे RR 310 की अंडरपिनिंग BMW G 310 R से ली गई हैं और BMW और TVS की साझेदारी का परिणाम है. अपाचे RR 310 में 4-स्ट्रोक, 4-वॉल्व, सिंगल सिलेंडर, रिवर्स इन्क्लाइंड 312cc इंजन दिया है. टैप कर पढें पूरी खबर और जानें कौन से फीचर्स बनाते हैं इसे बेहतरीन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 6, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • TVS अपाचे RR 310 में 312cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है
  • कंपनी ने अपाचे RR 310 की टॉप स्पीड 163 kmph क्लेम की है
  • TVS अपाचे RR 310 की अंडरपिनिंग BMW G 310 R से ली है
लंबे समय तक चर्चा में बने रहने के बाद TVS ने भारत में अपनी नई दमदार बाइक अपाचे RR 310 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 2.05 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने इस बाइक को विकसित करने में 2 साल से भी ज्यादा समय लगाया है और TVS की से बाइक अकूला कॉन्सेप्ट पर आधारित है. कंपनी ने अकूला को 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था. अपाचे RR 310 को रोज़ाना इस्तेमाल की जाने वाली बाइक के तौर पर बनाया गया है और यह कंपनी की एंट्री-लेवल स्पोर्टबाइक है. यह बाइक कम्यूटर, टूरिंग और कभी कभी ट्रैकिंग बाइक का रोल निभाती है.
 
tvs apache rr 310
बाइक में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स लगाए गए हैं
 
TVS अपाचे RR 310 की अंडरपिनिंग BMW G 310 R से ली गई हैं और BMW और TVS की साझेदारी का परिणाम है. TVS मोटर्स ने अपाचे RR 310 में 4-स्ट्रोक, 4-वॉल्व, सिंगल सिलेंडर, रिवर्स इन्क्लाइंड 312cc इंजन दिया है. यह इंजन 9700 rpm पर 33.5 bhp पावर और 7700 rpm पर 27.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. रिवर्स इन्क्लाइंड इंजन बाइक के अगले व्हील के नज़दीक बना रहता है और लेकिन इसके स्विंगआर्म लंबे हैं और व्हीलबेस छोटा है.
 
tvs apache rr 310 track review
TVS अपाचे RR 310 के फ्रंट में कायाबा फोर्क और कायाबा मोनोशॉक पिछले हिस्से में दिया है
 
बाइक में स्टील फ्रेम के साथ स्प्लिट चेसिस डिज़ाइन इस बाइक को काफी ज्यादा कठोर बनाते हैं और कंट्रोल भी बेहतर करते हैं. कंपनी ने TVS अपाचे RR 310 के फ्रंट में कायाबा फोर्क और कायाबा मोनोशॉक पिछले हिस्से में दिया है. ब्रेकिंग के मामले में भी बाइक को काफी बेहतर बनाया गया है. डुअल चैनल ABS के साथ बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल लगाया गया है जो मल्टिपल इंफर्मेशन डिस्प्ले का भी काम करता है. बाइक में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स लगाए गए हैं और एलईडी टेललाइट्स के साथ टर्न इंडिकेटर्स भी एलईडी हैं.

ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई TVS की बिल्कुल नई स्कूटर, 2018 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च
 
इस बाइक को TVS डिज़ाइन टीम ने डिज़ाइन किया है और इस बाइक की स्पीड BMW जी 310 आर से भी बेहतर है. टेस्टिंग के दौरान इस बाइक की टॉप स्पीड 163 किमी/घंटा मापी गई थी. एंट्रीलेवल परफॉर्मेंस मोटरसाइकल सैगमेंट में इस बाइक का मुकाबला महिंद्रा मोजो, बजाज डॉमिनार, KTM 390 ड्यूक, KTM RC 390 और बेनेली 302 आर जैसी बाइक्स से होने वाला है. पूरी दुनिया में इस बाइक के एक ही स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल बेचा जाएगा और अपाचे RR 310 को TVS ने रैड और मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

टीवीएस अपाचे आरआर 310 पर अधिक शोध

लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें