लॉगिन

टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई TVS की नई स्कूटर डैज़, जानें क्या है अनुमानित कीमत

TVS जल्द ही भारत में नई स्कूटर डैज़ लॉन्च करती है जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान बेंगलुरु में देखा गया है. इस स्कूटर को वज़न में काफी हल्का रखा है वहीं फीचर्स के मामले में ये स्कूटर काफी भारी है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. टैप कर जानें डैज़ की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • TVS ने इस स्कूटर में 110cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है
  • कंपनी इस स्कूटर को साउथ-ईस्ट एशिया के कुछ देशों में बेच रही है
  • TVS डैज़ को पहली बार 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था
TVS स्कूटर सैगमेंट में जल्द ही अपना एक नया मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है जिसकी तैयारियां कंपनी ने लगभग पूरी कर ली हैं. हाल ही में बेंगलुरु के नज़दीक इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. TVS डैज़ नाम की इस स्कूटर को कंपनी ने 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया था लेकिन किसी कारणवश ये भारत में लॉन्च नहीं की गई. कंपनी ने ये नई स्कूटर साउथ-ईस्ट एशियाई बाज़ार में बेचने के लिए बनाई थी. TVS की ये स्कूटर कार्बोरेटेड और फ्यूल इंजैक्टेड दोनों वर्ज़न में बनाया है. भारत में कंपनी इनमें से कौन सा वर्ज़न लॉन्च करेगी या दोनों वर्ज़न लॉन्च किए जाएंगे ये बात साफ नहीं हो पाई है.
 
tvs dazz spyshot
बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं
 
डिज़ाइन और इंक्विपमेंट के मामले में TVS मोटर्स ने नई स्कूटर डैज़ को बेहतरीन बनाया है. स्कूटर का लुक फ्रैश है और इसमें ट्रैंडी ग्राफिक्स का काफी इस्तेमाल किया गया है. डैंज़ में 14-इंच के बड़े व्हील्स के साथ सामने की तरफ टैलिस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में सिंगल शॉकअप लगाया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए स्कूटर के अगले व्हील में 200 एमएम डिस्क और पिछले व्हील में 130 एमएम डिस्क ब्रेक लगाया गया है. यह सिर्फ 93 किग्रा की स्कूटर है और अगर ये स्कूटर भारत में लॉन्च होती है तो पहले से बाज़ार में बिक रही कंपनी की स्कूटी ज़ैस्ट और जूपिटर में शामिल होगी. कंपनी ने इस स्कूटर में 110cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 8.57 bhp पावर और 8.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : हीरो ने पेश की 2018 सुपर स्प्लैंडर, पैशन Pro और पैशन XPro, जानें कितनी बदल गईं बाइक्स
 
tvs dazz
कंपनी ने इस स्कूटर में 110cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है
 
TVS डैज़ की भारत में अनुमानित कीमत 55,000 रुपए से 60,000 रुपए के बीच है. स्कूटर सैगमेंट में होंडा ग्राज़िया को टक्कर देने के लिए TVS 125सीसी का एक स्कूटर भी लॉन्च कर सकती है. सुनाई दिया है कि कंपनी 2018 की पहली तिमाही में इस स्कूटर को लॉन्च करने वाली है. TVS इस नई स्कूटर के साथ कई सारे नए फीचर्स भी दे सकती है जिनमें पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स शामिल हैं. बीता साल कंपनी के लिए काफी अच्छा रहा है और साल के अंत में कंपनी ने अपनी सबसे दमदार और शानदार लुक वाली अपाचे आरआर 310 लॉन्च करी है जो फुल-फेयर्ड मोटरसाइकल है.

ये भी पढ़ें : ओकिनावा ने भारत में लॉन्च की ₹ 59,889 की इलैक्ट्रिक स्कूटर, 10 पैसा/किमी खर्च
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें