लॉगिन

TVS जूपिटर ग्रांडे एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 55,936

त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले TVS ने भारत में अपनी पॉपुलर स्कूटर जूपिटर को अपडेट करके लॉन्च कर दिया है. टैप कर जानें कितना स्पेशल है ग्रांडे एडिशन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले TVS ने भारत में अपनी पॉपुलर स्कूटर जूपिटर को अपडेट करके लॉन्च कर दिया है. नई TVS जूपिटर को ग्रांडे एडिशन के तहत बाज़ार में उतारा गया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 55,936 रुपए रखी गई है. स्कूटर के डिस्क ब्रेक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 59,648 रुपए है. कंपनी का लक्ष्य देश में त्योहारों के सीज़न में इस स्कूटर को नयापन देने के साथ इसके बिक्री प्रतिशत में कुछ बढ़ोतरी करने का है. जूपिटर ग्रांडे एडिशन में सबसे ज़्यादा गौर करने वाली बात स्कूटर का स्पेशल स्टारलाइट ब्ल्यू कलर है, इसके साथ की कई बड़े बदलाव भी अपडेटेड स्कूटर में किए गए हैं.
     
    बेहतरीन पेन्ट स्कीम के साथ ही TVS मोटर कंपनी ने जूपिटर ग्रांडे एडिशन में बीजे कलर के पैनल और क्रॉस स्टिच वाली मरून सीट दी है. ग्रांडे एडिशन के साथ ग्रांडे बैज लगाया गया है और बॉडी कलर पिलियन हैंडल के साथ क्रोम हाईलाइट्स दिए गए हैं. स्कूटर के साथ सैगमेंट में पहली बार डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए हैं जो इस स्पेशल एडिशन स्कटर को यूनीक बनाते हैं. TVS जूपिटर ग्रांडे एडिशन में एलईडी हैडलैंप के साथ पोजिशन लैंप और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. यह इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर ईको मीटर के साथ आता है जो फ्यूल इकोनॉमी बढ़ाने में सहायक है.

    ये भी पढ़ें : TVS स्टार सिटी + भारत में ₹ 52,907 कीमत पर लॉन्च, ब्रेकिंग में आया बड़ा बदलाव
     
    TVS जूपिटर ग्रांडे एडिशन के अगले हिस्से में सामान्य जूपिटर वाले टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए हैं, वहीं पिछले हिस्से को अपग्रेड करते हुए स्वतंत्र रूप से अडजस्ट होने वाले शॉक अबज़ॉर्वर दिए हैं. स्कूटर के साथ स्टैंडर्ड 130mm के डुअल ड्रम ब्रेक्स दिए हैं, इसके साथ ही विकल्प के तौर पर अगले हिस्से में डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया गया है. स्कूटर में सामान्य जूपिटर वाला 109cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 8 bhp पावर और 8 Nm टॉर्क जनरेट करता है. भारत में इसका मुकाबला होंडा ऐक्टिवा 5G, हीरो माइस्ट्रो ऐज, यामाहा अल्फा और इस सैगमेंट की बाकी स्कूटर्स के साथ होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस जुपिटर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें