लॉगिन

TVS जूपिटर ग्रांडे 5G स्पेशल एडिशन डीलरशिप पर स्पॉट, मिलेंगे नए फीचर्स और कलर

TVS ने अपनी बेस्टसेलिंग स्कूटर जूपिटर नए कलर्स और नए फीचर्स के साथ लाने वाली है जिसे TVS जूपिटर ग्रांडे 5G नाम दिया गया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश में त्योहारों की सीज़न शुरू होने वाला है और वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने नए वाहनों को पेश करने और पुराने वाहनों को अपडेट करके पेश करना शुरू कर दिया है. TVS मोटर कंपनी भी इस सीज़न में अपनी बेस्टसेलिंग स्कूटर जूपिटर नए कलर्स और नए फीचर्स के साथ लाने वाली है जिसे TVS जूपिटर ग्रांडे 5G नाम दिया गया है. स्कूटर का नया वेरिएंट स्पेशल एडिशन होगा जिसे हाल में TVS डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है. इसे लेकर TVS मोटर कंपनी ने कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. जूपिटर पहले से भारत में काफी ज़्यादा पसंद की जाती है और कंपनी अब इसे नए फीचर्स और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लाई है जिससे त्योहारों के सीज़न में इसकी बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की जा सके.
     
    qdbg376s
    डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल का नया पुर्ज़ा जो फ्यूल गेज को भी डिजिटल बनाता है
     
    TVS जूपिटर ग्रांडे दिखने में स्टैंडर्ड जूपिटर के लगभग समान है लेकिन इसे नए फीचर्स से लैस किया गया है जिसमें एलईडी हैडलैंप, नया ऐनेलॉग, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल का नया पुर्ज़ा जो फ्यूल गेज को भी डिजिटल बनाता है, इसके साथ ही ट्रिप मीटर और क्लॉक को भी डिजिटल किया गया है. इसके अलावा नई जूपिटर ग्रांडे में नए मटेरियल से बनी सीट और बीजे फिनिश वाले पैनल्स दिए हैं. कंपनी नई स्कूटर को नए कलस ऑप्शन में पेश वाली है. स्कूटर अलग-अलग ब्रेक्स और व्हील्स के साथ दो वर्ज़न में लॉन्च की जाएगी, स्कूटर के ड्रम ब्रेक वर्ज़न में पारंपरिक अलॉय व्हील्स दिए हैं, वहीं डिस्क ब्रेक वेरिएंट में मशीन्ड अलॉय व्हील्स दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : TVS स्टार सिटी + भारत में ₹ 52,907 कीमत पर लॉन्च, ब्रेकिंग में आया बड़ा बदलाव
     
    TVS मोटर कंपनी अपडेटेड जूपिटर ग्रांडे में कोई तकनीकी बदलाव नहीं करेगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. स्कूटर में समान 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 7.9 bhp पावर और 8 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. TVS नई जूपिटर को थोड़ी ज़्यादा कीमत पर लॉन्च कर सकती है, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी स्कूटर की कीमत को 800-1000 रुपए तक बढ़ा सकती है. कंपनी ने स्कूटर के बाकी फीचर्स में कोई भी बदलाव नहीं किया है.

    इमेज सोर्स : गाड़ीवाड़ी.कॉम
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस जुपिटर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें