लॉगिन

TVS जूपिटर ZX डिस्क वेरिएंट आई-टचस्टार्ट तकनीक के साथ किया गया लॉन्च

इस तकनीक की मदद से ये स्कूटर कम आवाज़ करते हुए पहले से ज़्यादा आसानी से चालू हो जाएगी और रुकते-चलते ट्रैफिक की दशा में चालक को आसानी होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने जूपिटर का ZX डिस्क वेरिएंट नई लैक्ट्रिक स्टार्ट तकनीक आई-टचस्टार्ट के साथ भारत में लॉन्च किया है. नई तकनीक वाली TVS जूपिटर ZX डिस्क की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 69,052 रखी गई है. इस तकनीक की मदद से ये स्कूटर कम आवाज़ करते हुए पहले से ज़्यादा आसानी से चालू हो जाएगी और रुकते-चलते ट्रैफिक की दशा में चालक को आसानी होगी. इस तकनीक से स्कूटर की बैटरी ज़्यादा चलती है और इसमें मेंटेनेंस भी कम लगता है. आई-टचस्टार्ट के साथ जूपिटर को तीन रंगों - मैट स्टारलाइट ब्लू, स्टारलाइट ब्लू और रॉयल वाइन में पेश किया है.

    b3i3hatcइस तकनीक से स्कूटर की बैटरी ज़्यादा चलती है

    TVS जूपिटर ZX के साथ अब ऑल-इन-वन लॉक दिया गया है जिसमें इग्निशन, हैंडल लॉक, सीट लॉक और इंधन की टंकी का ढक्कन एक ही कीहोल से खोला बंद किया जा सकता है. इससे चालक को उपरोक्त सभी काम करने में आसानी होती है. तकनीक और आसानी के अलावा TVS जूपिटर ZX चालक की सुरक्षा के लिहाज़ से डिस्क ब्रेक दिया गया है. ये लॉन्च TVS मोटर कंपनी द्वारा ग्राहकों को सबसे बेहतर वाहन उपलब्ध कराने की राह में अगला कदम है.

    ये भी पढ़ें : TVS एनटॉर्क 125 रेस एडिशन को मिली नई कलर स्कीम, अब कीमत ₹ 74,365

    TVS जूपिटर ZX में पहले जैसा ईकोथर्स्ट फ्यूल-इंजैक्शन वाला 110 सीसी बीएस6 इंजन दिया गया है जो 7,500 आरपीएम पर 8 बीएचपी पावर और 5,500 आरपीएम पर 8 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. नई तकनीक से इंजन 15 प्रतिशत बेहतर माइलेज देता है. स्कूटर के साथ एलईडी हैडलैंपख् 2-लीटर का ग्लवबॉक्स, मोबाइल चार्जर और 21-लीटर का स्टोरेज दिया गया है. इसके अलावा बेहतर राइडिंग के लिए अडजस्टेबल शॉकर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस जुपिटर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें