लॉगिन

टीवीएस ने Rs. 15 करोड़ में ख़रीदा चालक व्यवहार का आंकलन करने वाला स्टार्ट-अप

टीवीएस मोटर कंपनी ने रु 15 करोड़ के नकद सौदे में बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप इंटेलिकार को ख़रीदा है. कंपनी के पास वाहनों में भविष्य होने वाले मेंटेनेंस की जानकारी होती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होसुर स्थित टू-व्हीलर दिग्गज टीवीएस मोटर कंपनी ने रु 15 करोड़ के नकद सौदे में टेलीमैटिक्स स्टार्ट-अप इंटेलिकार को ख़रीद लिया है, कंपनी ने बीएसई फाइलिंग में घोषणा की है. स्टार्ट-अप द्वारा बनाया गया इंटेलिकार सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म कारों की ट्रैकिंग और वाहनों में भविष्य में आने वाले मेंटेनेंस बताने वाला एक सिस्टम है. अधिग्रहण से टीवीएस की डिजिटल पहलों को तेज़ी मिलेगी, जो ग्राहकों के वाहन रखने के अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहा है. अधिग्रहण की प्रक्रिया 31 दिसंबर, 2020 तक पूरी हो जाएगी.

    यह भी पढ़ें: टीवीएस मोटर ने पेश किया मोबाइल ऐप, ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी सारी जानकारी

    Intellicar की स्थापना 2015 में हुई थी और वित्त वर्ष 2018 में इसकी आय ₹ 16.10 करोड़ थी जबकि वित्त वर्ष 2018 में ₹ 9.66 करोड़ थी. कंपनी का कहना है कि उसके सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म का उद्देश्य बड़ी मात्रा में वाहन डेटा को संभालना है, जो एनालिटिक्स एल्गोरिदम को आंशिक विफलताओं का अनुमान लगाने में मदद करता है और साथ ही वाहन के प्रदर्शन को प्रभावित करने वाले ड्राइविंग व्यवहार का आकलन करता है. Intellicar के प्रमुख ग्राहक सेल्फ ड्राइव और कार किराए पर देने वाली और लॉजिस्टिक्स कंपनियों, टैक्सियों सेवाओं के साथ-साथ ऑटोमोबाइल और ऑटो सहायक कंपनियों के साथ काम करते हैं. कंपनी की वेबसाइट अशोक लीलैंड, ब्लैकबक, रॉयल ब्रदर्स, ऑरिक्स, वीआरएल लॉजिस्टिक्स और ज़ूमकार जैसी कंपनियों को अपना क्लाइंट बताती है.

    r5c5h2hg

    कंपनी ने हाल ही में ARIVE मोबाइल ऐप पेश की है.

    इस बीच, टीवीएस अपने डिजिटल पहलों पर ज़ोर-शोर से काम रही है और कंपनी ने हाल ही में ARIVE मोबाइल ऐप पेश की है जो ग्राहकों को अपने वाहनों के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए ऑगमेंटिड रियेल्टी का उपयोग करती है. यह अभी के लिए टीवीएस अपाचे आरआर 310 और अपाचे आरटीआर 200 4 वी तक सीमित है, लेकिन भविष्य में कंपनी के सारे वाहन इसमें शामिल होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें