लॉगिन

टीवीएस ने होसुर प्लांट में 1 लाख बीएमडब्ल्यू 310 सीसी मोटरसाइकिल बनाने का आंकड़ा पार किया

टीवीएस मोटर कंपनी तामिल नाडू के होसुर में अपने प्लांट में बीएमडब्ल्यू जी 310 आर और बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस का निर्माण 2015 से कर रही है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने अपने तामिल नाडू प्लांट में बीएमडब्लू मोटर्राड की 310 सीसी सीरीज की 1 लाख मोटरसाइकिल बना ली हैं. टीवीएस के होसुर प्लांट से निकलने वाली यह बाइक बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस थी. प्लांट में 310 सीसी प्लेटफॉर्म पर बनी तीन मोटरसाइकिलों का निर्माण किया जाता है. इसमें बीएमडब्ल्यू जी 310 आर, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस और टीवीएस अपाचे आरआर 310 शामिल हैं. टीवीएस मोटर कंपनी और बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने 2013 में दुनियाभर के बाजारों के लिए 500 सीसी से छोटी मोटरसाइकिलें बनाने के लिए समझौता किया था, और उत्पादन 2015 में शुरू हुआ था.

    cm778o7g

    प्लांट में 310 सीसी प्लेटफॉर्म पर बनी तीन मोटरसाइकिलों का निर्माण किया जाता है.

    टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और सीईओ के एन राधाकृष्णन ने कहा, "हम बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ अपनी यात्रा में एक ऐतिहासिक मील का पत्थर हासिल करते हुए खुश हैं. यह उपलब्धि हमारी 8 साल की साझेदारी की सफलता का एक मजबूत प्रमाण है, जिसने दोनों कंपनियों के लिए साझा सीखने का मंच दिया है. वैश्विक बाजार के लिए वाहनों को बनाने के लिए हमारी साझेदारी वास्तव में असाधारण रही है. हमें इस यात्रा का हिस्सा बनने पर गर्व है और बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ साझेदारी जारी रखने के लिए हम तत्पर हैं."

    यह भी पढ़ें: BMW C 400 GT मैक्सी स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 9.95 लाख

    टीवीएस का होसुर प्लांट वैश्विक स्तर पर बीएमडब्ल्यू मोटरराड की लगभग 10 प्रतिशत बाइक्स का उत्पादन करता है. एंट्री-लेवल बीएमडब्लू बाइक्स भारत में बेची जाती हैं और 120 देशों में इनका निर्यात भी होता है. टीवीएस ने हाल ही में बिल्ट टू ऑर्डर (BTO) अपाचे 310 पेश की है जिससे बाइक सीधे कारखाने में ही ट्रैक पर दौड़ने के लिए तैयार की जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें