लॉगिन

TVS ने भारत में लॉन्च की मैट पर्पल कलर स्कूटी ज़ेस्ट 110, एक्सशोरूम कीमत Rs. 49,211

TVS मोटर कंपनी ने भारत में सबसे पॉपुलर स्कूटर्स में एक स्कूटी को नए मैट पर्पल कलर में पेश किया है. नए शेड वाली स्कूटी ज़ेस्ट 110 को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था और अब कंपनी ने इस लॉन्च कर दिया है. दिल्ली में नए कलर वाली स्कटी की एक्सशोरूम कीमत 49,211 रुपए है. टैप कर जानें कितनी बदली स्कूटी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 21, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • TVS स्कूटी ज़ेस्ट 110 मैट पर्पल में कोई कॉस्मैटिक बदलाव नहीं हुआ है
  • स्कूटी ज़ेस्ट 110 में 110cc और 7.8 bhp पावर वाला इंजन लगा है
  • मैट सीरीज़ में डीआरएल, डुअल-टोन कलर सीट और 3डी लोगो दिया है
TVS मोटर कंपनी ने भारत में अपनी सबसे पॉपुलर स्कूटर्स में से एक स्कूटी को नए मैट पर्पल कलर में पेश किया है. नए शेड वाली स्कूटी ज़ेस्ट 110 को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था और अब कंपनी ने इस लॉन्च कर दिया है. दिल्ली में नए कलर वाली स्कटी की एक्सशोरूम कीमत 49,211 रुपए रखी है. TVS ने पिछले साल स्कूटी ज़ेस्ट 110 में मैट कलर स्कीम पेश की थी और यह स्कूटर पहले से लाल, पीले, काले और नीले रंग में बाज़ार में बेची जा रही है. कंपनी ने स्कूटी को नया कलर देने के अलावा 110cc की इस स्कूटर में और कोई भी कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया है और कंपनी ने इसमें कोई तकनीकी बदलाव भी नहीं किया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: होंडा की इस बाइक पर आया तापसी का दिल, जानें क्या बोलीं मिस पन्नू
 
TVS मोटर्स ने स्कूटी ज़ेस्ट 110 में 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है. यह इंजन 7500 rpm पर 7.8 bhp पावर और 5500 rpm पर 8.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. स्कूटी में कंपनी ने अगली ओर टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक मोनोशॉक अबज़ॉर्वर दिया है. ब्रकिंग के मामले में दोनों ही व्हील्स में कंपनी ने ड्रम ब्रेक लगाए हैं. TVS स्कूटी ज़ेस्ट 110 की सीट के नीचे 19 लीटर का स्टोरेज बॉक्स दिया गया है और इसी के अंदर यूएसबी चार्ज के साथ बाहर डेटाइल रनिंग लाइट भी दी गई है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: भूसे के इंधन से चलने वाली TVS बाइक शोकेस, जानें कितनी बदली अपाचे इथेनॉल
 
TVS ज़ेस्ट 110 मैट सीरीज़ में खासतौर पर बूट लाइट, डुअल-टोन कलर सीट, सिल्वर ओक इंटीरियर पैनल और 3D ज़ेस्ट 110 लोगो दिया गया है. जेस्ट 110 अब भी कंपनी की पॉपुलर एंट्री-लेवल स्कूटर बनी हुई है और भारत में इसका मुकाबला होंडा ऐक्टिवा-आई, सुज़ुकी लैट्स, हीरो प्लेज़र और यामाहा रे-ज़ैड से होने वाला है. TVS ने स्कूटर सैगमेंट में ही एक नई स्कटर एनटॉर्क 125 भी लॉन्च की है जिसमें 125cc का इंजन लगाया गया है. लुक और फीचर्स के मामले में कंपनी ने इसे काफी तगड़े मुकाबले के हिसाब से बनाया है क्योंकि भारत में इस सैगमेंट की अन्य ब्रांडेड स्कूटर्स मार्केट पर पकड़ बनाए बैठी हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

टीवीएस स्कूटी ज़ेस्ट 110 पर अधिक शोध

लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें