लॉगिन

बैटरी से चलने वाली इस स्कूटर में दिया गया है रिवर्स गियर, अपने हिसाब से कर सकते हैं प्रोग्राम

कंपनी ने हाल ही में पहले प्रोडक्ट से पर्दा हटाया है जो एक स्टाइलिश इलैक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट है. एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर 80 किमी तक चलाई जा सकती है और इसकी टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा है. कंपनी ने इस स्कूटर में रिवर्स गियर दिया गया है. खबर टैप कर जानें स्कूटर की कीमत और बाकी फीचर्स के बारे में.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • फ्लो नाम की यह स्कूटर हाईटेक फीचर्स से लैस इलैक्ट्रिक स्कूटर है
  • कंपनी फ्लो दिल्ली में होने वाले 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी
  • इस स्कूटर की भारत में कीमत 65,000 से 70,000 रुपए हो सकती है
Twenty Two मोटर्स भारत का एक स्टार्ट-अप है जिसका मकसद सिर्फ इलैक्ट्रिक व्हीकल बनाना है.  इस कंपनी ने हाल ही में अपने पहले प्रोडक्ट से पर्दा हटाया है जो एक स्टाइलिश इलैक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट है. फ्लो नाम की इस स्कूटर के बारे में कंपनी का कहना है कि स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू होने की कगार पर है. दिखने में ये स्कूटर काफी अच्छी है और इसमें गोल हैडलैंप लगाया गया है जिसके किनारे पर एलईडी रिंग लगाई गई है. स्कूटर का आकर्षक अगला हिस्सा और एंगुलर डिज़ाइन इस बेहतरीन लुक देते हैं. कंपनी ने फ्लो स्कूटर में बहुत सारे फीचर्स दिए हैं जिनमें से कई तो यूनीक हैं और किसी स्कूटर में दिए गए फीचर्स से काफी एडवांस और हाईटेक हैं.
 
twenty two flow electric scooter
इस स्कूटर का वजन सिर्फ 85 किग्रा है जो 150 किग्रा वजन उठा सकती है
 
फ्लो के टैक्निकल स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में 2100 वॉट की इलैक्ट्रिक मोटर लगाई है. यह मोटर 100 आरपीएम पर 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है. यकीन मानें इस स्कूटर का वजन सिर्फ 85 किग्रा है जो 150 किग्रा वजन उठा सकती है. एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर 80 किमी तक चलाई जा सकती है और इसकी टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा है. 2 घंटे के समय में यह बैटरी फुल चार्ज हो जाती है. स्कूटर में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ अगले और पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक्स, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट और सीट के नीचे बड़ा स्टोरेज दिया गया है जिसमें दो हैलमेट एक साथ रखे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : एक बार चार्ज करने पर 100 km चलती है BMW की हाईब्रिड साइकल, कीमत सुनकर होगी हैरानी
 
twenty two flow electric scooter
2 घंटे के समय में यह बैटरी फुल चार्ज हो जाती है

ये भी पढ़ें : देश में एंट्री को लेकर टैस्ला कर रही भारत सरकार से बात, इलैक्ट्रिक कारें हैं कंपनी का फोकस
 
कंपनी का कहना है कि वो फ्लो नाम की इस स्कूटर को 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने वाली है और इसकी कीमत 65,000 रुपए से लेकर 70,000 रुपए के बीच होने वाली है. कंपनी ने इस स्कूटर में रिवर्स गियर के साथ ही क्रूज़ कंट्रोल, एलसी डिस्प्ले, काइनेटिक एनर्जी रिकवरी सिस्टम, प्रोग्राम की जाने वाली एलईडी लाइट्स और ऐसे ही कई और बेहतरीन फीचर्स दिए हैं. इस स्कूटर के साथ मोबाइल ऐप भी ऑफर की जा रही है जिससे स्कूटर को ट्रैक किया जा सकता है और किसी भी परेशानी को भी ऐप पहचान लेगी. इसके साथ ही इस स्कूटर को एक निश्चित दायरे में चलने के लिए प्रोग्राम भी किया जा सकता है. इस दायरे बाहर जाते ही मोबाइल पर नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें