लॉगिन

टेस्ला से हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पुलिस बोली कोई नहीं चला रहा था कार

टेस्ला मॉडल एस तेज़ रफ्तार पर चल रही थी और मोड़ को नेविगेट ना कर पाने की दशा में कार सड़क से नीचे उतर गई और पेड़ से टकराकर इसने आग पकड़ ली.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टेस्ला की कार से हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई है जिसे लेकर अथॉरिटीज़ का यह मानना है कि कार कोई नहीं चला रहा था. यह दुर्घटना उत्तरी हॉस्टन में शानिवार रात हुई जिसमें टेस्ला कार एक पेड़ से जा टकराई. हैरिस काउंटी कॉन्स्टेबल प्रीसिंक्ट 4, सार्जेंट सिंथ्या मेन्ज़र ने कहा कि, “ड्राइवर सीट पर कोई नहीं बैठा था.” स्थानीय टीवी चैनल केएचओयू-टीवी की मानें तो 2019 मॉडल टेस्ला मॉडल एस तेज़ रफ्तार पर चल रही थी और मोड़ को नेविगेट ना कर पाने की दशा में कार सड़क से नीचे उतर गई और पेड़ से टकराकर इसने आग पकड़ ली.

    79b1gt5cएक का शव अगली पैसेंजर सीट और दूसरे का शव टेस्ला की पिछली सीट पर मिला है

    आग बुझाए जाने के बाद अथॉरिटी ने पाया कि कार के अंदर दो यात्री मौजूद थे, जिनमें से एक का शव अगली पैसेंजर सीट और दूसरे का शव टेस्ला की पिछली सीट पर मिला है. यह जानकारी हैरिस काउंटी प्रीसिंक्ट 4 कॉन्स्टेबल मार्क हर्मन के हवाले से मिली है. टेस्ला और नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडिमिनिस्ट्रेशन ने अबतक इस जानकारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

    यह दुर्घटना तब घटी है जब टेस्ला अपने सेमी-ऑटोमेटेड ड्राइविंग सिस्टम पिछली दुर्घटनाओं के आधार पर विस्त्रत रीसर्च कर रही है और ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहकों को फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर मुहैया कराने की नीति बना रही है. US ऑटो सेफ्टी एजेंसी ने मार्च में कहा था कि उन्होंने टेस्ला कारों से हुई 27 दुर्घटनाओं की जांच शुरू की है जिनमें से तीन दुर्घटनाएं हाल में घटी हैं.

    ये भी पढ़ें : भारत में इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन टेस्ला के लिए बहुत फायदेमंद - नितिन गडकरी

    टेस्ला के ईलोन मस्क ने जनवरी 2021 में कहा था कि वो कार को पूरी तरह स्वतः चलाने वाले सॉफ्टवेयर से भारी मुनाफे का अनुमान लगा रहे हैं, जिसके लिए ईलोन ने कहा था कि, “मुझे पूरा विश्वास है कि कार पूरी तरह खुद-ब-खुद चलेगी और इंसान से ज़्यादा आप इसपर भरोसा कर सकते हैं.” बता दें कि अपने आप चलने वाली कारों को सुरक्षा और रेगुलेटरी की बाधाओं को पार करना बहुत ज़रूरी होता है जिसके बाद इसके इंसानों के लिए लागू किया जाता है. मेन्ज़र ने बताया है कि दुर्घटना में मारे गए लोग 1962 और 1951 में पैदा हुए थे.

    (इस खबर को NDTV स्टाफ द्वारा एडिट नहीं किया गया है, यह स्वतः सिंडिकेट फीड से उत्पन्न हुई है.)

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें