लॉगिन

टू-व्हीलर बिक्री अप्रैल 2021: रॉयल एनफील्ड ने दर्ज की 19 प्रतिशत गिरावट

अन्य वाहन निर्माताओं की तरह, रॉयल एनफील्ड ने भी अप्रैल 2020 में शून्य बिक्री की सूचना दी थी क्योंकि महामारी के प्रकोप के बाद देश भर में लॉकडाउन के कारण कोई भी वाहन नहीं बेचे गए थे.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने अप्रैल 2021 के महीने के लिए बिक्री संख्या जारी की है. पिछले महीने, कंपनी द्वारा घरेलू बाजार में बेची गई 60,717 बाइक्स की तुलना में इस बार 48,789 बाइक्स बिकी हैं यानि महीने दर महीने बिक्री में 18 प्रतिशत की कमी देखी गई है. मासिक बिक्री में इस मंदी को देश भर के कई राज्यों में चल रहे लॉकडाउन को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. इससे ग्राहकों का शोरूम में आना और पूछताछ करना काफी कम हो गया है जिसका सीधा असर ऑटो उद्योग पर पड़ रहा है.

    4ptntg1g

    अप्रैल 2021 में कंपनी का कुल निर्यात 4,509 मोटरसाइकिलों का रहा.

    अन्य वाहन निर्माताओं की तरह, रॉयल एनफील्ड ने भी अप्रैल 2020 में शून्य बिक्री की सूचना दी थी क्योंकि महामारी के प्रकोप के बाद देशव्यापी लॉकडाउन के कारण कोई भी वाहन नहीं बेचे गए थे. हालांकि, कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में 91 बाइक्स का निर्यात किया था. इस साल मार्च में बेची गई 66,058 बाइक्स की तुलना में, रॉयल एनफील्ड ने पिछले महीने कुल 53,298 बाइक्स की बिक्री के साथ महीने दर महीने के आंकड़ो में 19.3 प्रतिशत की कमी देखी है. अप्रैल 2021 में कंपनी का कुल निर्यात 4,509 मोटरसाइकिलों का रहा, जो मार्च 2021 में विदेशी बाजारों में बेची गई 5,885 मोटरसाइकिलों के मुकाबले 23 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने भारत में ट्रेडमार्क किया 'शॉटगन' नाम, 2022 तक लॉन्च संभव

    रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में भारत में 'शॉटगन' नाम के ट्रेडमार्क कराया है. दोपहिया वाहन निर्माता ने पहले ही हंटर, शेरपा, फ्लाइंग फ्ली और रोडस्टर जैसे कई और नामों को ट्रेडमार्क करा चुकी है. कंपनी कम से कम दो नई मोटरसाइकिलें लाने वाली है, जो उसके 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें