लॉगिन

दिसंबर 2021 में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में आई कमी, कंपनी ने दर्ज की 12% की गिरावट

हीरो मोटोकॉर्प ने दिसंबर 2021 में लगभग 3.9 लाख यूनिट मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 4.7 लाख यूनिट से अधिक की बिक्री हुई थी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने दिसंबर 2021 के महीने में अपने वाहनों की बिक्री के आंकड़ों की घोषणा की है. भारत के प्रमुख दोपहिया निर्माता ने दिसंबर में कुल बिक्री 394,733 इकाइयों की बिक्री की सूचना दी है, जो कि साल-दर-साल (YoY) में बेची गई 447,335 इकाइयों के मुकाबले 11.7 प्रतिशत गिरावट के साथ कम हैं. वहीं एक साल पहले नवंबर 2021 में बेची गई 349,393 इकाइयों की तुलना में, हीरो मोटोकॉर्प ने महीने-दर-महीने (एम-ओ-एम) 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. FY22 की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) के बीच, कंपनी की कुल वॉल्यूम 12,92,136 यूनिट रही.

    दोपहिया निर्माता ने कैलेंडर वर्ष 2021 में एशिया, अफ्रीका दक्षिण और मध्य अमेरिका और कैरिबियन में अपनी अब तक की सबसे अधिक वैश्विक बिक्री दर्ज की है. हीरो ने कैलेंडर वर्ष 2021 में 71 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 2.89 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री की. जो कि कैलेंडर वर्ष 2020 में बेची गई 1.69 लाख इकाइयों के मुकाबले काफी अधिक हैं.

    uhoeob9हीरो मोटोकॉर्प ने भी CY2021 में वैश्विक बाजारों में अब तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की

    हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल बिजनेस के प्रमुख संजय भान ने कहा, " हमारी नई आर4 रणनीति जिसमें - रिकैलिब्रेट, रिवाइटलाइज, रिवोल्यूशन, रिवाइव शामिल हैं  ने पहले ही हमें अच्छे परिणाम देना शुरू कर दिया है. मौजूदा कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक लॉजिस्टिक्स और आपूर्ति श्रृंखला में बाधाओं को ध्यान में रखते हुए, कैलेंडर वर्ष 2021 में हमारे वैश्विक बाजारों में वॉल्यूम हमारी योजनाओं के अनुरूप हैं.  हम 2025 तक अपने वैश्विक व्यापार से कंपनी के कुल वॉल्यूम का 15% प्रतिशत हासिल करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से ट्रैक पर हैं."

    यह भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने जनवरी 2022 से कीमतें बढ़ाने का फैसला किया

    जानकारी के लिए बता दें हीरो मोटोकॉर्प इस साल मार्च में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का अनावरण करने के लिए तैयार है. इसका उत्पादन दक्षिण भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश के चित्तूर में कंपनी की निर्माण सुविधा में किया जाएगा. कंपनी ने यह भी कहा कि वह ऑन-ग्राउंड स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगी, हालांकि बढ़ते ओमिक्रोन मामलों के मद्देनजर कुछ राज्यों द्वारा लगाए गए स्थानीय प्रतिबंध ग्राहकों की आवाजाही को जरूर प्रतिबंधित करेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें