लॉगिन

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने मासिक बिक्री में 2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

जनवरी 2021 में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया की बिक्री घरेलू बाजार में 57,004 इकाई रही, जो पिछले साल के मुकाबले 2 प्रतिशत ज़्यादा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने जनवरी 2021 के लिए अपनी बिक्री आंकड़ो की सूचना दी है. दोपहिया वाहन निर्माता ने इस दौरान घरेलू बाजार में कुल 57,004 वाहन बेचे हैं. जनवरी 2020 में बेचे गए 56,013 वाहनों की तुलना में साल-दर-साल बिक्री में 2 प्रतिशत वृद्धि देखी गई है. दूसरी ओर, निर्यात पिछले महीने 7865 इकाइयों पर रहा, जो एक साल पहले भेजे गए 9,389 वाहनों की तुलना में 19.38 प्रतिशत की गिरावट है. जनवरी 2021 के लिए सुजुकी की कुल बिक्री (घरेलू + निर्यात) 64,869 इकाइयों पर रही, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 533 वाहन कम है.

    8pjfmgv

    सुजुकी एक्सेस और जिक्सर 155 रेंज ब्रांड के सबसे ज़्यादा बिकने वाले वाहन बने हुए हैं.

    कोइचिरो हिराओ, एमडी - सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने कहा, "नया साल हमारे लिए एक आशावादी एहसास पर शुरू हुआ है. हमारे वाहनों की प्रतिक्रिया हमारे ग्राहकों के साथ मजबूत जुड़ाव प्रदर्शित करती है और हम उत्साही सवारों को बेहतरीन अनुभव देते रहेंगे. जनवरी 2021 में घरेलू बिक्री में 2 प्रतिशत की वृद्धि से हमें विश्वास है कि हम आने वाले वर्षों में ऊपर की ओर देखेंगे और प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी स्थिति को और मजबूत बनाएंगे.”

    यह भी पढ़ें: सुज़ुकी इंट्रूडर की कीमत में मामूली बढ़ोतरी की गई

    बाज़ारों के फिर से खुलने और जीवन के फिर से सामान्य होने के साथ, ऑटो सेक्टर सकारात्मक बिक्री को बनाए रख रहा है जो पिछले साल के अंत में त्योहारी सीजन के साथ शुरू हुआ था. अन्य दोपहिया वाहन निर्माताओं ने भी जनवरी में बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की है. इसमें रॉयल एनफील्ड ने 8 फीसदी जबकि टीवीएस मोटर कंपनी ने वर्ष-दर-वर्ष बिक्री में 31 प्रतिशत की वृद्धि देखी है. सुजुकी एक्सेस और जिक्सर 155 रेंज ब्रांड के सबसे ज़्यादा बिकने वाले वाहन बने हुए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें