लॉगिन

जनवरी 2021 में दो-पहिया वाहन बिक्रीः यामाहा ने दर्ज की 54 प्रतिशत की बढ़ोतरी

महीने-दर-महीने बिक्री में यामाहा ने 29% की बढ़त दर्ज की जहां दिसंबर 2020 में बिकी 39,224 यूनिट के मुकाबले जनवरी में कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन किया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा मोटर इंडिया ने जनवरी 2021 में बिक्री के आंकड़े साझा किए हैं और कंपनी ने पिछले महीने कुल 55,151 दो-पहिया वाहन बेचे हैं जो जनवरी 2020 में बिके 35,913 वाहन के मुकाबले 54 प्रतिशत की बढ़ोतरी है. पिछले साल की दूसरी छःमाही में कोविड-19 महामारी से उपजे लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद से कंपनी ने बिक्री में लगातार इज़ाफा दर्ज किया है. महीने-दर-महीने बिक्री में यामाहा ने 29 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है जहां दिसंबर 2020 में बिकी 39,224 यूनिट के मुकाबले जनवरी में कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

    gjskbnsFZ 25 मोटरसाइकिल के साथ यामाहा ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी है

    यामाहा मोटर इंडिया ने कहा है कि 2021 में कंपनी बेहतर बिक्री का अनुमान लगा रही है, क्योंकि निजी वाहनों की मांग में भारी बढ़त देखी जा रही है. फिलहाल कंपनी अपनी प्रिमियम सवारी मोटरसाइकिल रेन्ज में बढ़ोतरी का ध्यान लगा रही है जिनमें 125 सीसी स्कूटर - फसीनो और रे-ज़ैडआर के अलावा 150 सीसी सेगमेंट से अधिक दमदार कई सारी मोटरसाइकिल शामिल हैं. अपनी दो-पहिया वाहनों को ज़्यादा पैसा वसूल बनाने के लिए एफज़ैड 25 मोटरसाइकिल के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी है जो कनेक्ट एक्स ऐप के ज़रिए काम करती है.

    ये भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में हार्ली-डेविडसन के लिए तैयार किया नया वर्टिकल

    जापान की वाहन निर्माता ने यामाहा वर्चुअल स्टोर भी खोला है जहां ग्राहक अपने पसंद के दो-पहिया वाहन को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं और ब्रांड के ऐक्सेसरीज़ के अलावा मर्चेंडाइज़ भी खरीद सकते हैं. ना सिर्फ यामाहा, बाकी दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने भी जनवरी 2021 की बिक्री में इज़ाफा दर्ज किया है. इनमें होंडा, सुज़ुकी, रॉयल एनफील्ड, टीवीएस मोटर कंपनी शामिल हैं. इसी बीच बड़ी दो-पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो ने जनवरी 2021 की बिक्री में साल-दर-साल मामूली गिरावट दर्ज की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें