लॉगिन

एथर एनर्जी ने पहली बार जारी किए बिक्री के आंकड़े, बेचे 2,825 स्कूटर

एथर एनर्जी ने जनवरी 2021 की बिक्री संख्या की तुलना में 366 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज करते हुए 2,825 स्कूटर बेचे हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एथर एनर्जी ने पहली बार अपने मासिक बिक्री आंकडो़ं की सूचना दी है, जिसे वह नियमित आधार पर करने की योजना बना रही है. पिछले महीने कंपनी ने जनवरी 2021 की तुलना में 366 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज करते हुए देश में 2,825 स्कूटर बेचे हैं. बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप ने कहा कि वह ऑटो सेक्टर में सप्लाय की चुनौतियों के कारण मांग को पूरा करने में असमर्थ रही है. बिक्री संख्या आशाजनक दिखती है क्योंकि एथर नई मांग को पूरा करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता और बिक्री नेटवर्क का विस्तार कर रही है.

    8va7ku6

    एथर एनर्जी के वर्तमान में 24 शहरों में 29 शोरुम हैं जिनमें 304 फास्ट-चार्जिंग पॉइंट लगे हैं.

    पिछले महीने कंपनी ने दो नए शहरों, नागपुर और लखनऊ में अपने कारोबार का विस्तार किया. बिक्री के आंकड़े ऐसे समय में भी आए हैं जब ब्रांड के कुछ प्रतिद्वंदी डिलेवरी को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 में बेचे गए स्कूटरों की सही संख्या साझा नहीं की है. मार्केट लीडर हीरो इलेक्ट्रिक ने अभी तक पिछले महीने की बिक्री के आंकड़े साझा नहीं किए हैं.

    केंद्र और राज्य सरकार की सब्सिडी के कारण 2021 में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में बड़ी तेजी देखी गई और 2022 में भी विकास की गति जारी रहने की उम्मीद है. न केवल एथर बल्कि अन्य ईवी खिलाड़ियों को आने वाले महीनों में बिक्री में बड़ी बढ़ोतरी की उम्मीद है क्योंकि वे नए बाजारों में विस्तार कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने एथर एनर्जी में ₹ 420 करोड़ के नए निवेश की घोषणा की

    एथर एनर्जी के वर्तमान में 24 शहरों में 29 शोरुम हैं जिनमें 304 फास्ट-चार्जिंग पॉइंट लगे हैं. मांग बढ़ने पर कंपनी का लक्ष्य सालाना 10 लाख स्कूटर बेचने का है. कंपनी को हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प से ₹420 करोड़ का नया निवेश भी मिला है.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 3, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें