लॉगिन

होंडा टू-व्हीलर की बिक्री में जनवरी 2022 में आई 20 प्रतिशत की गिरावट

जनवरी 2022 में होंडा की घरेलू बिक्री 315,196 टू-व्हीलर की रही, जबकि 39,013 टू-व्हीलर का निर्यात किया गया. घरेलू बिक्री में गिरावट और निर्यात में वृद्धि दर्ज की गई
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने जनवरी 2022 के लिए अपने बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए है, कंपनी ने साल-दर-साल 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की है. जापानी टू-व्हीलर निर्माता ने पिछले महीने जनवरी 2022 में 354,209 वाहनों की बिक्री की, जबकि कंपनी ने जनवरी 2021 में 437,183 वाहन बेचे थे. इस अवधि के दौरान कंपनी की घरेलू बिक्री 315,196 वाहनों की रही, जबकि 39,013 वाहनों का निर्यात किया गया. निर्यात ने विशेष रूप से होंडा टू-व्हीलर इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें कंपनी ने पिछले महीने दो अंकों की वृद्धि देखी. हालांकि बिक्री के आंकड़े उम्मीद के मुताबिक उभर रहे हैं और रिकवरी के संकेत दिख रहे हैं.

    यह भी पढ़ें : सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने जनवरी 2022 की बिक्री में दर्ज की 8% की वृद्धि

    gqm66o9c

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने कहा बिक्री के आंकड़े उम्मीद के मुताबिक उभर रहे हैं और रिकवरी के संकेत दिख रहे हैं

    बिक्री प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, HMSI के डारेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, " कैलेंडर वर्ष 2022 पिछले महीने की तुलना में सकारात्मक नोट पर शुरू हुआ है, 2022 की चौथी तिमाही में बिक्री पिछले वित्तीय वर्ष की चुनौतियों को दर्शाती है. हालांकि, स्वस्थ रेकव्री के स्पष्ट संकेत दिखाई दे रहे हैं और हमें उम्मीद है कि टीकाकरण में तेजी आएगी, रिपोर्ट किए जा रहे दैनिक COVID मामलों में गिरावट और राज्यों में प्रतिबंधों में ढील से हमें आगामी तिमाहियों में गति प्राप्त करने में मदद मिलेगी. इस साल का केंद्रीय बजट बुनियादी ढांचे और समावेशी विकास पर जोर देने के साथ विकाश की दृष्टिकोण को भी दर्शाता है. पूंजीगत व्यय पर ध्यान देने से अर्थव्यवस्था एक साथ आगे बढ़ेगी और लंबी अवधि में इसके अच्छे प्रभाव देखने को मिलेंगे.”

    99vpl9f8

    होंडा शाइन ने भारत में 1 करोड़ मोटरसाइकिलों की बिक्री के आंकडे़ को पार कर लिया है 

    टू-व्हीलर क्षेत्र में महामारी के दौरान मांग में गिरावट देखी गई है और इसने लगभग सभी टू-व्हीलर कंपनीयो को प्रभावित किया हैं. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया को छोड़कर, जिसने इस अवधि के दौरान वृद्धि दर्ज की है, जबकि रॉयल एनफील्ड, टीवीएस और हीरो ने जनवरी 2022 के दौरान गिरावट दर्ज की है. पिछले महीने भी होंडा ने CB300R BS6 और 2022 CBR650R को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था, जबकि CB शाइन जैसी पेशकशों ने 1 करोड़ बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें