भारत में नई बाइक और कारें

वाहन बिक्री मई 2020: हीरो मोटोकॉर्प ने 1 लाख का आंकड़ा पार किया

language dropdown

देश भर में हीरो मोटोकॉर्प के लगभग 5,000 ग्राहक टच प्वॉन्ट फिर से खुल गए हैं.

expand फोटो देखें
हीरो मोटोकॉर्प ने मई 2019 में 6,52,028 वाहन बेचे थे.

भारत में दोपहिया वाहनों की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मई 2020 के दौरान 1,12,682 बाइक्स और स्कूटर बेचने में कामयाबी हासिल की है. कंपनी ने अपने कारख़ानों और डीलरशिप पर कामकाज फिर से शुरू कर दिया है, जो देश में लॉकडाउन के चलते मार्च के महीने में बंद हो गया था. कुल बिक्री में स्कूटरों की संख्या केवल 6,644 रही, जबकि मोटरसाइकिलों की संख्या 1,06,038 थी. घरेलु बिक्री का बात करें तो 1,08,848 वाहन बिके जबकि 3,834 वाहनों का निर्यात हुआ.

r5e2l1lc

कंपनी देश भर के अपने 6 कारख़ानों में धीरे-धीरे कामकाज शुरू कर चकी है 

हीरो मोटोकॉर्प ने 4 मई 2020 को अपने तीन कारख़ानों में धीरे-धीरे कामकाज शुरू किया था. साथ ही कर्मचारियों और ग्राहकों दोनों के लिए कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल भी जारी किए थे. फिल्हाल भारत में कंपनी के सभी छह प्लांट्स, हरियाणा में धारूहेड़ा और गुरुग्राम, उत्तराखंड में हरिद्वार, राजस्थान में नीमराणा, गुजरात में हलोल और आंध्र प्रदेश में चित्तूर में सीमित कामकाज फिर से शुरू हो गया है. जयपुर, राजस्थान में हीरो के ग्लोबल सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) में भी नए वाहनों के विकास पर काम शुरू कर दिया है. देश के बाहर भी कोलंबिया और बांग्लादेश में उत्पादन फिर से शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढें: हीरो मोटोकॉर्प ने सुरक्षा का ध्यान रखते हुए वाहन फिर बेचने शुरु किए

u3mp40dg

कंपनी ने एक मोबाइल एम्बुलेंस बनाई है, जिसे ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा के लिए सौंपा जा रहा है 

0 Comments

कंपनी ने कोरोनावायरस महामारी से जंग में भी कई कदम उठाए हैं. अधिकारियों को राहत कार्य के लिए 2,000 मोटरसाइकिलें दान करने के अलावा, कंपनी ने एक मोबाइल एम्बुलेंस बनाई है, जिसे ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा के लिए सौंपा जा रहा है. हीरो ने पहले ही 25,000 लीटर सेनिटराईज़र का उत्पादन किया है जो कि कई जगह बांट दिया गया है. साथ ही कंपनी के 19 लाख से अधिक फेस-मास्क भी बांटे हैं.

लेटेस्ट न्यूज़