लॉगिन

ऑटो बिक्री सितंबर 2021: सुजुकी ने 68,012 वाहनों की बिक्री दर्ज की

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने सितंबर 2021 में घरेलू बाजार में 55,608 दोपहिया वाहनों की बिक्री की है और 12,404 दोपहिया वाहनों का निर्यात किया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन, जापान की दोपहिया वाहन सहायक कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) ने सितंबर 2021 में कुल मिलाकर 68,012 दोपहिया वाहनों की बिक्री दर्ज की है. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के अनुसार, कंपनी ने घरेलू बाजार में दोपहिया वाहनों की 55,608 इकाइयां बेचीं है जबकि विदेशी बाजारों में 12,404 वाहनों का निर्यात किया गया है. कंपनी के अनुसार, घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों में मांग बढ़ रही है, लेकिन पार्ट्स की सप्लाय की बाधाओं ने मांग बढ़ने के बावजूद ग्राहकों को डिलीवरी प्रभावित की है.

    fvt5aqgo

    त्योहारी सीजन शुरू होते ही सुजुकी घरेलू बाजार में मांग बढ़ने की उम्मीद कर रही है.

    सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी सतोशी उचिदा ने कहा, "हम घरेलू और विदेशी दोनों बाजारों से बहुत मजबूत मांग का अनुभव कर रहे हैं. हालांकि, देश और दुनिया भर में पार्ट्स की सप्लाय की बाधाओं ने हमारे प्रयासों को प्रभावित किया है. हमें उम्मीद है कि स्थिति में सुधार होगा और हम पूरी तरह से मांग को पूरा करने में सक्षम होंगे."

    त्योहारी सीजन शुरू होते ही सुजुकी घरेलू बाजार में मांग बढ़ने की उम्मीद कर रही है, जो परंपरागत रूप से नए वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी का दौर होता है. स्कूटर सेगमेंट में, सुजुकी एक्सेस 125 के साथ बर्गमैन स्ट्रीट 125 पेश करती है, जबकि कंपनी के लाइन-अप में जिक्सर 155 और जिक्सर 250 जैसी प्रीमियम कम्यूटर और एंट्री-लेवल परफॉर्मेंस बाइक्स हैं.

    यह भी पढ़ें: महज़ 1 घंटे में बिक गया ₹ 16.40 लाख की इस मोटरसाइकिल का दूसरा जत्था

    सुजुकी ने नई हायाबुसा को 2021 में लॉन्च किया, और भारत में असेंबल किए गए सुजुकी हायाबुसा के पहले और दूसरे दोनों बैच बुकिंग खुलने के कुछ दिनों के भीतर ही बिक गए. सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर के इलेक्ट्रिक वेरिएंट पर भी काम कर रही है, जिसके आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें