लॉगिन

उबर ने भारत में 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, लॉकडाउन की मार का असर

उबर ने जिन 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है उनमें ड्राइवर और राइडर सपोर्ट जैसे कर्मचारी शामिल हैं. जानें कितने प्रतिशत लोग हुए बेरोजगार बर्खास्त?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन का कारोबार पर वैश्विक स्‍तर पर अर्थव्‍यवस्‍था पर बुरा असर पड़ा है. कैब सर्विस उपलब्‍ध कराने वाली मशहूर कंपनी उबर इंडिया ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते वह अपने लगभग 600 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. यह देश में कंपनी के कार्यबल का लगभग 25 फीसदी है. छंटनी से प्रभावित होने वाले कर्मचारियों में ड्राइवर, राइडर सपोर्ट जैसे कर्मचारी शामिल हैं. उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष प्रदीप परमेस्वरन ने एक बयान में यह जानकारी दी.

    उबर इंडिया का यह कदम ऐसे समय आया है जब देश कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए कुछ शर्तों के साथ 31 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन जारी है. कोरोना वायरस की महामारी और लॉकडाउन ने अर्थव्यवस्था की गति को 'थाम' दिया है और इसके कारण कई व्‍यावसायिक समूहों को अपना कार्यबल कम करने पर मजबूर होना पडा है.परमेस्‍वरन ने कहा कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की गई है उन्हें न्‍यूनतम 10 हफ्ते की सैलरी दी जाएगी. साथ ही उनको अगले छह महीने तक मेडिकल इंश्योरेंस दिया जाएगा. इसके अलावा कंपनी निकाले गए कर्मचारियों को दूसरी जगह जॉब देने में भी सहयोग करेगी.

    ये भी पढ़ें : TVS मोटर कंपनी अगले 6 महीने सभी कर्मचारियों के वेतन में करेगी कटौती

    परमेस्‍वरन ने कहा, "COVID-19 के असर और रिकवरी के अनिश्‍च‍िततापूर्व प्रकृति के चलते उबर इंडिया के पास अपने कार्यबल के आकार को कम करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. आज उबर परिवार और हम सभी को छोड़ने वाले सहयोगियों के लिए एक अविश्वसनीय रूप से दुखद दिन है." कंपनी ने कहा कि यह छंटनी पूर्व में घोषित वैश्विक जॉब कट का हिस्सा है. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते, अमेरिका स्थित उबेर टेक्नोलॉजीज (जो उबेर इंडिया की मूल कंपनी है) ने कोरोना वायरस महामारी के चलते अपने कार्यबल में 23 प्रतिशत कटौती की घोषणा की थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें