लॉगिन

कैब सेवा उबर ने मुंबई में यात्रा दरों में 15 प्रतिशत की वृद्धि की

कंपनी ने कहा है बढ़ती ईंधन कीमतों के प्रभाव कम करने के लिए किराए में 15% की वृद्धि की गई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऐप आधारित टैक्सी सेवा उबर ने कहा है कि उसने मुंबई, महाराष्ट्र में यात्रा के लिए किराए की दरों में 15 प्रतिशत की वृद्धि की है. कंपनी का कहना है कि शहर में ईंधन की बढ़ती कीमतों के प्रभाव को दूर करने के लिए दरों में बढ़ोतरी की गई है. 4 अप्रैल, 2022 तक, मुंबई में पेट्रोल की कीमतें रु 118.83 प्रति लीटर हैं, जबकि शहर में डीजल रु 103.07 प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है. देश में ईंधन की कीमतों में 22 मार्च से अब तक रु 8.40 प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. कुल मिलाकर पिछले 14 दिनों में कीमतों को 12 बार बढ़ाया गया है.

    udgtfm5s

    कंपनी ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव पर नज़र रखना जारी रखेगी. 

    कंपनी की ओर से जारी बयान में उबर इंडिया और साउथ एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के हेड नीतीश भूषण ने कहा, "उबर मुंबई में सफर का किराया 15 फीसदी बढ़ा रही है." उन्होंने कहा कि किरायों में वृद्धि ड्राइवरों पर ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के लिए की गई है, "हम ड्राइवरों से प्रतिक्रिया सुनते हैं और समझते हैं कि ईंधन की कीमतों में मौजूदा वृद्धि चिंता का कारण है." उबर ने अपने बयान में यह भी कहा कि आने वाले हफ्तों में, वह ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव पर नज़र रखना जारी रखेगी और जरूरत पड़ने पर और कदम उठाएगी.

    यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें एक बार फिर बढ़ीं, 2 हफ्तों में कुल इज़ाफा ₹ 8.40 प्रति लीटर

    भारत में ईंधन की कीमतों में सोमवर को को एक बार फिर वृद्धि हुई है, जब पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें 40 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई थीं. 22 मार्च को दर संशोधन में साढ़े चार महीने के लंबे अंतराल की समाप्ति के बाद से कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है. रविवार को भी देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ी थीं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें