लॉगिन

उबर इंडिया अपने डेढ़ लाख ड्राइवरों को टीका लगवाने के लिए देगी नकद राशी

उबर ने खुलासा किया है कि कंपनी अगले छह महीनों में इस काम के लिए कुल मिलाकर रु 18.5 करोड़ देगी. ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी टीका लगवाने का ख़र्चा नही उठा रही है बल्कि टीका लगवाने में जो ड्राइवरों के समय का नुकसान होगा उसकी भरपाई कर रही है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कैब कंपनी उबर ने कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए एक अहम कदम उठाया है. उबर ने खुलासा किया है कि वह अगले छह महीनों में अपने 1,50,000 ड्राइवरों को कोरोना टीका लगवाने के लिए कुल मिलाकर रु 18.5 करोड़ देगी. इस तरह कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर वाहन चला रहे कार, ऑटो और मोटरसाइकिल ड्राइवरों को उनके टीके लगवाने में गंवाएं समय की भरपाई करेगी. वैध डिजिटल टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाने वाले हर ड्राइवर को दो शॉट्स के लिए रु 400 दिए जाएंगे. 30 अप्रैल से पहले भी टीका लगवा चुके ड्राइवरों को यह रक्म दी जाएगी.

    h7kmcc48

    वैध डिजिटल टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाने वाले ड्राइवरों को दो शॉट्स के लिए रु 400 दिए जाएंगे.

    उबर इंडिया साउथ एशिया के सप्लाई और ड्राइवर ऑपरेशंस के प्रमुख पवन वैश्य ने कहा, "भारत के COVID संकट से निपटने के लिए सामूहिक टीकाकरण महत्वपूर्ण है, और यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि ड्राइवर, सवार और पूरे समुदाय को जल्द से जल्द सुरक्षित किया जा सके. हम जल्द ही अपने ड्राइवरों तक इस फैसले को पहुंचाएंगे और उनको टीका लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे."

    यह भी पढ़ें: उबर पाँच भारतीय शहरों में चलाएगी 1,000 से ज़्यादा इलेक्ट्रिक कैब

    इस साल मार्च में, उबर ने लोगों को निकटतम वैक्सीन केंद्र से आने-जाने में मदद करने के लिए रु 10 करोड़ की मुफ्त कैब सेवाएं देने की प्रतिज्ञा की थी. अकेले इस साल, उबर ने ड्राइवरों और उनके परिवारों के लिए 9,000 मुफ्त ऑनलाइन डॉक्टरों से बातचीत करवाई है. ध्यान देने वाली बात यै है कि कंपनी टीका लगवाने का ख़र्चा नही उठा रही है बल्कि टीका लगवाने में जो ड्राइवरों के समय का नुकसान होदा उसकी भरपाई कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें