लॉगिन

एक चार्ज में 150km चलती है 32kg की ये फोल्डेबल स्कूटर, नहीं लगा पाएंगे कीमत का अंदाज़ा

लग्ज़ैंबर्ग की कंपनी ने फोल्ड हो जाने वाली यूजेट स्कूटर पेश की है. यूजेट 5.44 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करती है. यूजेट को बेहतरीन डिज़ाइन और असिमेट्रिक फ्रेम पर बनाया है और इसे फोल्ड किया जा सकता है, साथ ही इस स्कूटर का वज़न सिर्फ 32kg है. टैप कर जानें क्या है इस इलैक्ट्रिक स्मार्ट स्कूटर की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 15, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यूजेट स्मार्ट स्कूटर को असिमेट्रिक फ्रेम पर बनाया गया है
  • इस स्कूटर को फोल्ड किया जा सकता है और इसका वज़न सिर्फ 32kg है
  • यूजेट इलैक्ट्रिक स्कूटर है जो 5.44 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क वाली है
लास वेगस में चल रहे दुनिया के सबसे बड़े इलैक्ट्रॉनिक मेले कन्ज़्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में एक अनोखी स्मार्ट स्कूटर को शोकेस किया गया. लग्ज़ैंबर्ग की कंपनी ने फोल्ड हो जाने वाली यूजेट स्कूटर पेश की है. यूजेट को बेहतरीन डिज़ाइन और असिमेट्रिक फ्रेम पर बनाया गया है और इसे फोल्ड किया जा सकता है, साथ ही इस स्कूटर का वज़न सिर्फ 32 किग्रा है. कम वज़न और घड़ी हो जाने की खासियत इस स्मार्ट स्कूटर को कहीं भी ले जाना बहुत आसान बनाती है. कंपनी ने स्कूटर को हल्का बनाने के साथ एडवांस अलॉय व्हील और कार्बन फाइबर के पुर्जे लगाए हैं. यूजेट में अडाप्टिव एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी ब्रेक लाइट और टेल लाइट दिए गए हैं. इस इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ 3 राइडिंग मोड्स - ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिए गए हैं.
 
ujet smart scooter
इस स्कूटर को फोल्ड किया जा सकता है और इसका वज़न सिर्फ 32kg है
 
यूजेट को दमदार इलैक्ट्रिक मोटर से लैस किया गया है जो 5.44 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करती है. इस स्कूटर के पहियों को देखकर आपको अजीब लग रहा होगा तो बता दें कि इसके व्हील में बेरिंग और साधारण पहिए नहीं दिए गए हैं. कंपन ने स्कूटर में बाहरी बुशिंग और पेरिमीटर डिस्क ब्रेक्स के साथ अंदरूनी क्लिपर दिया है. यूजेट दो तरह की बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है जिसमें एक सीमित दूरी 70 km के लिए और दूसरी 150 km तक चलाई जाने के लिए. इस स्कूटर को काफी तेज़ी से चार्ज भी किया जा सकता है और इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 2 घंटा लगता है. स्कूटर में लगी बैटरी को बदला जा सकता है और इसे दूसरी डिवाइस चार्ज करने के लिए किसी पावर बैंक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे स्मार्टफोन से कनेक्ट करके म्यूज़िक प्लेयर भी चलाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : ओकिनावा ने भारत में लॉन्च की ₹ 59,889 की इलैक्ट्रिक स्कूटर, 10 पैसा/किमी खर्च
 
यूजेट में बिल्कुल नई कम्यूनिकेशन तकनीक दी गई है जिसमें 3G, GPS, Wifi और ब्लूटूथ शामिल हैं. स्कूटर को कन्फिगर करना हो या किसी समस्या का पता लगाना हो तो इसके फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल को मोबाइल डिवाइस से कनेक्ट करके किया जा सकता है. कंपनी ने इस स्कूटर का उत्पादन 2017 में शुरू किया था और इसकी 70 km रेन्ज वाली स्कूटर की भारत में कीमत 6 लाख रुपए से ज़्यादा है, वहीं 150 km रेन्ज वाली यूजेट की कीमत लगभग 7 लाख रुपए है. पहले यूजेट यूरोप में बेची जाएगी और बाद में कंपनी इसे एशिया के कुछ हिस्सों के साथ यूनाइटेड स्टेट्स में भी लॉन्च कर सकती है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें