लॉगिन

अल्ट्रॉवायलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का उत्पादन परीक्षण शुरू

अल्ट्रॉवायलेट ने अपने प्लांट में लगभग 100 विनिर्माण भागीदारों और विक्रेताओं की मेजबानी करके परीक्षण उत्पादन की शुरुआत की. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का लॉन्च इस साल के अंत में होने वाला है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु स्थित अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने अपनी आगामी F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का उत्पादन परीक्षण अपने प्लांट में शुरू कर दिया है. कंपनी ने पूरे देश से बॉश, ब्रेम्बो, गेब्रियल, एसएसीएल, मिंडा, फिएम सहित लगभग 100 विनिर्माण भागीदारों और विक्रेताओं की मेजबानी करके इस अवसर को चिह्नित किया. अल्ट्रावॉयलेट F77 पांच साल पहले आरएंडडी और परीक्षण से गुजर चुका है और प्रदर्शन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अब इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद के साथ श्रृंखला के उत्पादन की ओर बढ़ रहा है.

    Ultraviolette

    अल्ट्रावॉयलेट F77 को उद्योग में प्रयुक्त सिद्धांतों से प्रेरणा लेकर स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित किया गया है. ई-मोटरसाइकिल में 21700 सेल, एक सुरक्षित बैटरी पैक और एक बार चार्ज करने पर 200 किमी के करीब रेंज सहित कुछ आशाजनक विशिष्टताओं का दावा किया गया है. पावर बीएलडीसी मोटर से आएगी जो 2,250 आरपीएम पर 33 बीएचपी और 90 एनएम पीक टॉर्क विकसित करती है. निर्माता का दावा है कि मोटरसाइकिल 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 2.8 सेकंड पकड़ सकती है और 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 7.5 सेकंड लगेगा. इसकी टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटे आंकी गई है.

    यह भी पढ़ें: अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की नए टीज़र में दिखी झलक

    सस्पेंशन ड्यूटी को एडजस्टेबल यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा हैंडल किया जाएगा. ब्रेकिंग पावर डुअल-चैनल ABS के साथ 320 मिमी फ्रंट और 230 मिमी रियर डिस्क ब्रेक से आएगी. F77 का व्हीलबेस लगभग 1360 मिमी मापा गया है और मोटरसाइकिल को 50:50 वजन शिफ्ट मिलता है.

    Ultraviolette
    अल्ट्रॉवायलेट के विनिर्माण भागीदारों में बॉश, ब्रेम्बो, गेब्रियल, एसएसीएल, मिंडा, फीम शामिल हैं

    अल्ट्रावॉयलेट ने इस साल अगस्त में तमिलनाडु में तनेजा एयरोस्पेस एंड एविएशन लिमिटेड (टीएएएल) हवाई पट्टी पर पहली ग्राहक परीक्षण सवारी की. परीक्षण सवारी विशेष रूप से विमानन समुदाय के लिए थी. स्टार्ट-अप का कहना है कि उसे 190 देशों से F77 के लिए 65,000 से अधिक प्री-ऑर्डर प्राप्त हुए हैं. कंपनी सक्रिय रूप से अमेरिका और यूरोप सहित भारत के बाहर इलेक्ट्रिक पेशकश की बिक्री की तलाश कर रही है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें