लॉगिन

अल्ट्रावॉयलेट F77 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से हटा पर्दा, बनेगी देश की सबसे तेज़ ई-बाइक

बेंगलुरु आधारित टैक स्टार्ट-अप अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने अल्ट्रावॉयलेट F77 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है. जानें 1 चार्ज में कितना चलेगी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 14, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु आधारित टैक स्टार्ट-अप अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने अल्ट्रावॉयलेट F77 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है. F77 में एयर-कूल्ड ब्रशलेस डीसी मोटर लगाई गई है जो 33.5 bhp पावर जनरेट करती है और इस बाइक की टॉप स्पीड 147 किमी/घंटा बताई गई है. ऐसे में ये भारत की सबसे तेज़ रफ्तार इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बन गई है. अल्ट्रावॉयलेट F77 0-60 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में 2.9 सेकंड का समय लगता है, वहीं 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में 7.5 सेकंड का समय लगता है. अल्ट्रावॉयलेट F77 की ऑन-रोड कीमत 3 लाख रुपए रखी जाएगी और इसकी डिलिवरी अगले साल अक्टूबर से शुरू की जाएगी.

    ve7e8a9बाइक की टॉप स्पीड 147 किमी/घंटा बताई गई है

    अल्ट्रावॉयलेट F77 तीन राइडिंग मोड्स - ईको, स्पोर्ट और इन्सेन में आती है और इस बाइक्स के व्हील को दमदार 450 एनएम टॉर्क मिलता है. इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल में स्लिम और मॉड्युलर लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो सिंगल चार्ज में 130-140 किमी तक चलती है. सामान्य चार्जर की मदद से ये बैटरी 5 घंटे में फुल चार्ज होती है, वहीं पोर्टेबल फास्ट चार्जर से इसे 50 मिनट में ही 80% चार्ज किया जा सकता है और फुल चार्ज होने में इसे 90 मिनट लगता है. बाइक के अगले हिस्से में 320mm डिस्क ब्रेक के साथ फोर-पिस्टन क्लिपर और पिछले हिस्से में 230mm डिस्क के साथ सिंगल-पिस्टन क्लिपर दिया गया है, इसके साथ ही बाइक डुअल-चैनल ABS से लैस है.

    ये भी पढ़े : धीमी गति से चलने वाली ओकिनावा Lite इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, कीमत ₹ 59,990

    clnh1brअल्ट्रावॉयलेट F77 को 0-60 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में 2.9 सेकंड का समय लगता है

    अल्ट्रावॉयलेट F77 के साथ फीचर्स की लंबी लिस्ट दी गई है जिसमें फुल-कलर टीएफटी स्क्रीन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डेडिकेटेड ऐप दी गई हैं जो ओवर-दी-एयर अपडेट, रिमोट डायगनोस्टिक, बाइक लोकेटर और राइड एनालिसिस शामिल हैं. इन डेडिकेटेड ऐप के माध्यम से रिजनरेटिव ब्रेकिंग को कंट्रोल करने से लेकर स्पीड लिमिटर के साथ-साथ टॉर्क डिलिवरी को भी कंट्रोल किया जा सकता है. बता दें कि अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव पर पैसा देश की नामी टू-व्हीलर कंपनी TVS मोटर लगा रही है, यहां कंपनी ने दो बार में 11 करोड़ रुपए निवेश किए हैं और कंपनी के 25% स्टेक TVS के पास हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें