भारत में नई बाइक और कारें

यूएम ने क्रूज़र रेंज की मोटरसाइकिल की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया

फोटो देखें

खास बातें

  • रेनेगेड कमांडों की कीमत में 5,000 और स्पोर्ट एस में 8,000 रुपये का इज़ाफा
  • बढ़ती लागत की वजह से कंपनी ने इज़ाफे का फैसला किया है
  • दोनों बाइक को कंपनी के काशीपुर स्थित प्लांट में तैयार किया जाता है

नए साल में कई बाइक कंपनियों ने अपनी मोटरसाइकिल रेंज की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया है। अमेरिकन बाइक कंपनी यूएम मोटरसाइकिल लिमिटेड ने भी भारत में अपनी क्रूज़र बाइक रेंज की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया है। नई कीमतों को 1 जनवरी 2017 से लागू कर दिया गया है। कीमतों में इज़ाफे के बाद यूएम रेनेगेड कमांडो की कीमत 1.64 लाख रुपये और यूएम रेनेगेड स्पोर्ट एस की कीमत 1.57 लाख रुपये (सभी कीमत एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है।

कंपनी ने पिछले साल की तुलना में रेनेगेड कमांडो की कीमत में 5,000 रुपये और रेनेगेड स्पोर्ट एस की कीमत में 8,000 रुपये का इज़ाफा किया है। कीमतों के इज़ाफे पर यूएमएल के डायरेक्ट राजीव मिश्र ने कहा, 'हमने कीमतों में बदलाव किया है लेकिन, इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि ये इज़ाफा ज्यादा ना हो। हम ग्राहकों को आकर्षक फाइनांस ऑफर इत्यादि भी मुहैया करा रहे हैं।'

यूएम रेनेगेड कमांडो

(यूएम रेनेगेड कमांडो)

 
यूएमएल ने 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में आधिकारिक तौर पर भारतीय बाज़ार में कदम रखा था। कंपनी ने ऑटो एक्सपो के दौरान ही रेनेगेड कमांडो और रेनेगेड स्पोर्ट एस बाइक को लॉन्च किया था। इन दोनों बाइक को अलग अलग लुक दिया गया है। रेनेगेड कमांडो को विंटेड क्रूज़र लुक दिया गया है वहीं, रेनेगेड स्पोर्ट एस को अर्बन और स्ट्रीट फेंडली लुक दिया गया है।

इन दोनों बाइक में 280 सीसी, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है जो 25 बीएचपी का पावर और 21.8Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। दोनों ही बाइक में यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट और सर्विस इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, डुअल रियर शॉक अब्जॉर्बर, फ्रंट डिस्क ब्रेक और 18-लीटर का फ्यूल टैंक लगा है।

0 Comments

पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद फिलहाल कंपनी पूरे देश में अपने नेटवर्क विस्तार की योजनाओं पर काम कर रही है। यूएम बहुत जल्द रेनेगेड क्लासिक को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है। रेनेगेड क्लासिक को भी 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.