लॉगिन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर स्पीड टेस्ट

दो दिवसीय यात्रा के दौरान, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आगामी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर किए गए कार्यों की प्रगति की व्यक्तिगत रूप से समीक्षा की. परिवहन मंत्री ने किआ कार्निवल में एक्सप्रेस-वे पर स्पीड टेस्ट भी किया.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत के सबसे लंबे राजमार्ग का निर्माण तेज़ी से चल रहा है और यह मार्च 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा. दो दिवसीय यात्रा के दौरान, परिवहन मंत्री ने व्यक्तिगत रूप से आगामी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हो रहे काम की प्रगति की समीक्षा की. रु 98,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाने वाला हाईेवे दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को लगभग 12 घंटे तक कर देगा. गडकरी ने प्रगति की जांच के अलावा किआ कार्निवल में एक्सप्रेस-वे पर टॉप स्पीड का परीक्षण भी किया.

    इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें नितिन गडकरी किआ कार्निवल में एक्सप्रेस-वे के अधिकारियों के साथ निर्माण कार्य की जांच करते नजर आ रहे हैं. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री यात्री सीट पर बैठे हैं और आगामी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (डीएमई) के लाभों को समझाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

    जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, ड्राइवर ने यू-टर्न लेने के तुरंत बाद एक्सेलेटर पूरी तरह से दबा दिया. कुछ ही सेकंड में, एमपीवी अपनी टॉप स्पीड पर पहुंच गई और स्पीडोमिटर पर 170 किमी प्रति घंटे की गति देखी. चूंकि राजमार्ग फिल्हाल लोगों के लिए खुला नहीं है और किआ कार्निवल यहां एकमात्र वाहन था, इसलिए इस तरह का परीक्षण करना सुरक्षित था.

    यह भी पढ़ें: सभी वाहन निर्माताओं से 6 एयरबैग्स अनिवार्य करने की अपील - नितिन गडकरी

    1,380 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे भारत का सबसे लंबा राजमार्ग होगा जो दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सहित 6 भारतीय राज्यों से होकर गुजरेगा. एक्सप्रेस-वे आठ लेन का होगा और इसे 12 लेन तक बढ़ाया जा सकेगा. आठ लेन में से चार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आरक्षित होंगी.

    विडियो सूत्र

    Calendar-icon

    Last Updated on September 19, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें