लॉगिन

पुरानी कार ख़रीदने वाले ज़्यादा लोग अब लोन लेगें: महिंद्रा फर्स्ट चॉइस

कंपनी के सीईओ आशुतोष पांडे के अनुसार लॉकडाउन के बाद हर दूसरा पुरानी कार ख़रीदने वाला लोन लेने के विक्लप को चुन सकता है. अब तक पुरानी कार ख़रीदने वाले सिर्फ 20-30 % लोग ही लोन लेते थे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो सेक्टर पर कोरोनावायरस महामारी का बड़ा असर पड़ा है. व्यापार करने का तरीका हो या ग्राहकों कि मानसिकताओं को समझना आने वाले समय में काफी कुछ बदलने वाला है. महिंद्रा एंड महिंद्रा की पहले इस्तेमाल की गई कारों की डिवीजन, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस के सीईओ आशुतोष पांडे ने कारबाइक को बताया है लॉकडाउन के बाद हर दूसरा पुरानी कार ख़रीदने वाला ग्राहक लोन लेने के विक्लप को चुन सकता है. कारएंडबाइक के शो फ्रीव्हीलिंग के में उन्होंने यह जानकारी साझा और महिंद्रा फर्स्ट चॉइस ग्राहकों का उदाहरण देते हुए कहा कि फिल्हाल केवल 20-30% खरीदार ही हैं जो पुरानी कार खरीदते समय लोन लेते हैं.

    कोरोनावायरस संकट के बाद पुरानी कारों के लिए लोन लेने के तरीके में कैसे बदलाव आएंगे इस पर पांडे ने कहा," नई कारों और इस्तेमाल की गई कारों के लिए कितना लोन लिया जाता है इसमे बहुत अंतर है. एक रिसर्च के अनुसार पुरानी कारें खरीदने के लिए पिछले साल तक सिर्फ 18% लोग ही लोन लेते थे, जबकि नई कारों के मामले में, यह आंकड़ा 70% के करीब था. हमारे मुताबिक आने वाले समय में इस बड़े फर्क में काफी कमी आएगी"

    यह भी पढ़ें: कारएंडबाइक सर्वे के मुताबिक लॉकडाइन के बाद लोगों की पहली पसंद होगी ख़ुद की कार

    कारएंडबाइक द्वारा किए गए एक हालिया सर्वेक्षण में, हमने पाया कि अधिकांश ग्राहक कार खरीदते समय लोन के विकल्प चुनेंगे. 60% लोगों ने कहा कि वह कार खरीदने के लिए लोन लेंगे जबकि 15% ऐसे लोग हैं जो पहले नकद भुगतान करने की योजना बना रहे थे लेकिन अब लोन लेने की सोच रहे हैं. 20% लोगों ने कहा कि वे अब भी नकद भुगतान के साथ ही कार खरीदेंगे और 5% ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने पहले लोन लेने की योजना बनाई थी लेकिन अब पूर्ण भुगतान करेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें