लॉगिन

आगामी 2020 KTM ऐडवेंचर मोटरसाइकिल हैलोजन हैडलाइट के साथ नज़र आई

बता दें कि KTM 390 ड्यूक और 390 ऐडवेंचर की कीमत में रु 54,000 का फर्क है और हमारा अनुमान है कि 250 मोटरसाइकिल की कीमतों में भी इतना ही अंतर होगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी KTM 250 ऐडवेंचर मोटरसाइकिल एकबार फिर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है, और इस बाइक आखिरकार इस बाइक का अगला हिस्सा देखने को मिला है. बाइक के टेस्ट मॉडल में फुल एलईडी लाइट की जगह हैलोजन हैडलैंप दिखाई दिया है और हम ये अनुमान इसीलिए लगा रहे हैं क्योंकि KTM 250 ड्यूक के साथ भी एलईडी लाइट दी गई हैं. KTM की तरफ से बाइक की कीमत कम रखने की ये वजह हो सकती है. बता दें कि KTM 390 ड्यूक और 390 ऐडवेंचर की कीमत में रु 54,000 का फर्क है और हमारा अनुमान है कि 250 मोटरसाइकिल की कीमतों में भी इतना ही अंतर होगा.

    4jvatgkकुछ दिन पहले बाइक पेनियर्स और टॉप बॉक्स के साथ दिखाई दी है

    कुछ दिन पहले भी KTM 250 ऐडवेंचर की फोटोज़ इंटरनेट पर सामने आई जिसमें मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप के साथ टूरिंग ऐक्सेसरीज़ दिखाई दी है. पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी बाइक इस बार पेनियर्स और टॉप बॉक्स के साथ दिखाई दी है और इसे संभवतः भार उठाने की क्षमता के हिसाब से जांचा-परखा जा रहा है, चूंकि यह एक टूरिंग मोटरसाइकिल है जिससे तय होता है कि टेस्टिंग इसी काम के लिए की जा रही है. ये पहली बार नहीं जब बाइक टेस्टिंग के वक्त देखी गई है, पिछले महीने की शुरुआत में ही इसके स्पाय शॉट्स सामने आए हैं.

    729b9c3हमारा मानना है कि भारत में ये मोटरसाइकिल 2020 के अंत तक लॉन्च की जाएगी

    KTM 250 ऐडवेंचर को बार-बार देखा जा रहा है जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि इसका उत्पादन बहुत जल्द शुरू किया जाने वाला है और हमारा मानना है कि भारत में ये मोटरसाइकिल 2020 के अंत तक लॉन्च की जाएगी. अपने नेकेड मॉडल 250 ड्यूक की तर्ज़ पर 250 ऐडवेंचर की डिज़ाइन और स्टाइल भी दमदार मॉडल KTM 390 ऐडवेंचर से प्रेरित है. हालांकि ये इंजन 250 ड्यूक से लिया गया है जो बीएस6 मानकों वाला है. 248.8 सीसी का ये इंजन 29.6 बीएचपी पावर और 24 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कंपनी ने इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. हमारा अनुमान है कि बाइक की क्षमता में कोई बदलाव नहीं होगा.

    ये भी पढ़ें : हुस्क्वर्ना विटपिलेन 250 रिव्यूः सैगमेंट की सबसे सुंदर मोटरसाइकिल

    हमने ये भी देखा कि बाइक के साथ वैसे ही मफलर और अलॉय दिए गए हैं जैसे 390 ऐडवेंचर को मिले हैं और अनुमान है कि इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी समान 200 एमएम होगा और कद 855 एमएम होगा. लेकिन 390 ऐडवेंचर के मुकाबले राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विक शिफ्ट जैसे फीचर्स इसमें नहीं मिलेंगे. बाइक के साथ इसकी बड़ी बहन जैसा इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी दिखा है और इसे एलईडी हैडलाइट यूनिट के साथ भी देखा गया है. फिलहाल KTM 390 ऐडवेंचर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत रु 3.04 लाख है और अनुमान है कि 250 ऐडवेंचर की कीमत इससे रु 50,000 कम यानी लगभग रु 2.50 लाख होगी.

    इमेज सोर्सः आईएबी/रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें