लॉगिन

अप्रैल 2021 में बाज़ार में आएंगी यह 4 नई कारें

सीट्रॉएन C5 एयरक्रॉस से लेकर BMW 6 सीरीज GT फेसलिफ्ट, हम आपके लिए उन कारों की सूची लेकर आए हैं, जिन्हें अप्रैल 2021 में लॉन्च किया जाना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 कैलेंडर वर्ष की पहली तिमाही समाप्त हो चुकी है. इस अवधि के दौरान, हमने भारतीय मोटर वाहन उद्योग में काफी हलचल देखी. और अब अप्रैल 2021 में भी कई नई कारें लॉन्च होने वाली हैं. सबसे पहले सीट्रॉएन C5 एयरक्रॉस एसयूवी है जो 7 अप्रैल को देश में लॉन्च होगी. कार निर्माता पहले से ही कार के लिए रु 50,000 की टोकन राशि के साथ बुकिंग स्वीकार कर रहा है. एसयूवी 175 बीएचपी और 400 एनएम वाले 2.0-लीटर डीज़ल इंजन के साथ आएगी.

    oa04rnlk

    सीट्रॉएन C5 एयरक्रॉस एसयूवी 7 अप्रैल को देश में लॉन्च होगी.

    किआ मोटर्स इंडिया 27 अप्रैल को भारत में 2021 सेल्टॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. एसयूवी का अपडेटेड वर्जन कंपनी का नया लोगो पाने वाली भारत में पहली कार होगी. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने इस साल की शुरुआत में वैश्विक स्तर पर अपने नए ब्रांड लोगो का खुलासा किया था. एसयूवी के स्टाइल में कुछ बदलाव किए जाने की उम्मीद है. बाज़ार में कार का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होता है.

    यह भी पढ़ें: 2021 ह्यून्दे अल्कज़ार 7-सीटर एसयूवी को एक अनोखे तरीके से दिखाया गया

    hbiq5j2s

    ह्यून्दे अल्कज़ार कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी क्रेटा का तीन-परो वाला मॉडल है.

    पिछले महीने ह्यून्दे इंडिया ने आगामी अल्कज़ार एसयूवी के डिज़ाइन स्केच जारी किए थे, जो कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी क्रेटा का तीन-परो वाला मॉडल है. यह छह-सीटर और सात-सीटर दोनों विकल्पों में पेश की जाएगी और क्रेटा से 30 मिमी लंबी होगी, जबकि व्हीलबेस 20 मिमी तक बढ़ सकता है. एसयूवी को क्रेटा के ही इंजन मिलने की उम्मीद है जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीज़ल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल हैं.

    f127iooc

    2021 बीएमडब्लू 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट इसी हफ्ते बिक्री पर जाएगी.

    2021 बीएमडब्लू 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट 8 अप्रैल को भारत में बिक्री के लिए जाएगी. इस ग्रैंड टूरर ने पिछले साल अपनी वैश्विक शुरुआत की थी. फेसलिफ्टेड मॉडल को मौजूदा मॉडल के समान ही इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है. इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल (630i), 2.0-लीटर टर्बो डीज़ल (620d) और 3.0-लीटर डीज़ल (630d) शामिल हैं. ट्रांसमिशन के लिए मानक रूप से 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें