भारत में नई बाइक और कारें

देखें कौन सी कारें दिसंबर 2020 में बिक्री के लिए आ रही हैं

साल 2020 के आखिरी महीने यानी दिसंबर में कुछ और कार लॉन्च होने वाली हैं और हम आपको बता रहे हैं वो कारें कौन सी हैं.

दिसंबर 2020 में भारत में 3 अहम कारें बिक्री के लिए जाने वाली हैं. expand फोटो देखें
दिसंबर 2020 में भारत में 3 अहम कारें बिक्री के लिए जाने वाली हैं.

वर्ष 2020 लगभग समाप्त हो रहा है, और यह मोटर वाहन उद्योग के लिए एक कठिन साल रहा है. बहरहाल, पिछले कुछ महीने और त्योहारों के सीज़न में हमने देखा है कि ऑटो क्षेत्र में थोड़ा सुधार आया है. इस साल हम पहले ही कई बड़े लॉन्च देख चुके हैं, जैसे नई ह्यून्दे i20, मर्सिडीज-बेंज़ EQC इलेक्ट्रिक SUV, ऑडी क्यू2 और किआ सॉनेट. लेकिन अभी भी साल खत्म होने से पहले कुछ और कार लॉन्च बाकी हैं. हम आपके बता रहे हैं उन कारों के बारे में जो दिसंबर 2020 में भारत में बिक्री के लिए जाने के लिए तैयार हैं.

निसान मैग्नाइट

o26toh9o
मैग्नाइट के साथ कई सारे प्रिमियम फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें एलईडी बाइ-प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल शामिल है

निसान अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कार की कीमतें इंटरनेट पर लीक हुईं थी, जिसके हिसाब से इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.5 लाख होगी और सबसे महंगे मॉडल 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल एक्सवी प्रिमियम सीवीटी की एक्सशोरूम कीमत होगी रु 9.55 लाख. अगर कंपनी शुरुआती कीमत 5.50 लाख रुपये ही रखती है तो यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे सस्ती कार होगी. कार में दो पेट्रोल इंजन विकल्प दिए जाएंगे जिनमें पहला 1.0-लीटर इंजन होगा जो 71 बीएचपी और 96 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. इसके अलावा एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी होगा जो 99 बीएचपी और 160 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

यह भी पढ़ें: निसान मैग्नाइट रिव्यू: फीचर्स से भरी मज़ेदार एसयूवी

इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा CVT ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा. कार चार वेरियंट्स में लॉन्च की जाएगी. इसमें 360 डिग्री कैमरा, LED हेडलैंप्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एंटी थेफ्ट अलार्म और रियर पार्किंग कैमरा समेत कई अन्य फीचर्स भी मिलेंगे. कंपनी का दावा है कि कार में 20 से ज्यादा बेस्ट इन क्लास फीचर्स होंगे. नई निसान मैग्नाइट की कीमतों की घोषणा 2 दिसंबर, 2020 को की जाएगी.

Newsbeep

ऑडी एस 5

ऑडी इंडिया ने पिछले महीने एस 5 स्पोर्टबैक के आगमन की घोषणा की थी और कंपनी ने इस कार को अपनी वेबसाइट पर डाल दिया है जो बताता है कि इस का लॉन्च दिसंबर में हो सकता है. यह कार देश में कंपनी की परफॉर्मेंस रेंज में तीसरी मॉडल है. ऑडी एस5 ऑडी ए5 का परफॉर्मेंस वैरिएंट है जो पॉवर और टॉर्क के मामले में ऑडी ए5 से बेहतर है.

ufaavep4
ऑडी एस 5 स्पोर्टबैक इस साल कार निर्माता की देश में छठी नई लॉन्च होने वाली कार होगी.

ऑडी एस5 में में 3.0-लीटर का वी6 ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 349 बीएचपी और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. इस कार में 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ 4-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. डिज़ाइन के मामले में ऑडी एस5 ऑडी ए5 से काफी मिलती जुलती है. जानकारी के मुताबिक भारत में इस कार की कीमत रु 1 करोड़ से अधिक हो सकती है.

ये भी पढ़े : ऑडी ने भारत में बढ़ाई सभी कारों की कीमतें, 1 जनवरी 2021 से होंगी लागू

मर्सिडीज बेंज़ ए क्लास लिमोसिन

मर्सिडीज बेंज़ ए क्लास लिमोसिन या सेडान 2020 में आने वाली लक्जरी कारों में से एक है. हमने इसे 2020 ऑटो एक्सपो में देखा था और मर्सिडीज-बेंज़ इंडिया इसे अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी, हालांकि, कोविड 19 और लॉकडाउन के कारण लॉन्च में देरी हो गई है. कंपनी के एमडी और सीईओ, मार्टिन श्वेनक ने अक्टूबर में पुष्टि की थी कि कार भारत में 2020 के अंत तक बिक्री के लिए जाएगी.

hf6j1778
ए क्लास लिमोसिन को 2020 ऑटो एक्सपो में देखा गया था.
0 Comments

नई ए क्लास लिमोसिन को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा. लुक्स की बात करें तो इसके अगले हिस्से को एक कर्व डिजाइन दिया गया है. इसमें एक न्यूनतम आकार की ग्रिल और उसके दोनों ओर एलईडी हेडलैंप दी गई हैं. वहीं इस कार के इंटीरियर में डुअल-स्क्रीन लेआउट और नया एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसमें नेविगेशन, मर्सिडीज मी कनेक्टेड कार टेक और वॉइस कमांड शामिल है. कार में पैनोरेमिक स्लाइडिंग सनरूफ, ड्युअल-ज़ोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मेमोरी फंक्शन और वायरलेस चार्जिंग के साथ इलेक्ट्रिक सीट दी गई हैं. सुरक्षा के लिए कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा, लेन कीप असिस्ट और 7 एयर मिलेंगे.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स