लॉगिन

ये हैं अगस्त 2016 में लॉन्च होने वाली नई कारें, जानें इनकी खासियत

आइए, एक नज़र डालते हैं अगस्त 2016 में लॉन्च होने वाली कारों और उनकी खासियतों को।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 2, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टोयोटा इस महीने इनोवा क्रिस्टा का पेट्रोल वेरिएंट उतारेगी।
  • जीप इसी महीने भारत में अपना कारोबार शुरू करेगी।
  • नेक्स्ट-जेनेरेशन ऑडी ए4 भी इसी महीने भारत में लॉन्च की जाएगी।
पिछले कुछ महीनों में कार बाज़ार में कई नई कारों की एंट्री हुई है। हालांकि, जुलाई में नई कारें लॉन्च नहीं हुई लेकिन अगस्त में चार नई कारें लॉन्च के लिए तैयार हैं। आइए, एक नज़र डालते हैं अगस्त 2016 में लॉन्च होने वाली कारों और उनकी खासियतों को।

1. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल
 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली-एनसीआर में 2000सीसी से ज्यादा के डीज़ल गाड़ियों पर लगाए गए बैन के बाद कंपनी ने इस समस्या से निपटने का रास्ता निकाल लिया है। फिलहाल, कंपनी इनोवा क्रिस्टा और फॉर्चयूनर को पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल को इसी महीने लॉन्च किया जा रहा है।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल में 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 164 बीएचपी का पावर और 245Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। पेट्रोल इंजन के अलावा इस गाड़ी में कोई अन्य बदलाव नहीं किया जाएगा। इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वेरिएंट में भी वही सारे फीचर्स होंगे जो हमें इसके डीज़ल वेरिएंट में देखने को मिलते हैं।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल दिल्ली-एनसीआर और केरल में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, कंपनी ने इस कार की कीमतों का ऐलान अभी नहीं किया है लेकिन, अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 14.7 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

लॉन्च का अनुमानित समय - अगस्त 2016
अनुमानित कीमत - 14.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

2. जीप ग्रैंड चेरोकी

 

अमेरिका की एसयूवी निर्माता कंपनी जीप भी इसी महीने भारत में अपना कारोबार शुरू करने जा रही है। कंपनी के लॉन्च के साथ की जीप ग्रैंड चेरोकी को भी भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। ये गाड़ी दो वेरिएंट- ग्रैंड चेरोकी लिमिटेड और ग्रैंड चेरोकी समिट में उपलब्ध होगी। इसके अलावा कंपनी ग्रैंड चेरोकी एसआरटी को भी भारत में लॉन्च करेगी। इस पावरफुल गाड़ी में 240 बीएचपी, 3.0-लीटर V6 EcoDiesel इंजन लगा होगा जिसे 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं, इसके एसआरटी वेरिएंट में 475 बीएचपी, 6.4-लीटर HEMI V8 पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसे 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

लॉन्च का अनुमानित समय - अगस्त 2016 के अंत तक
अनुमानित कीमत - 35 लाख (शुरुआती कीमत)


3. जीप रैंगलर
 

जीप रैंगलर भी इसी दौरान लॉन्च की जाएगी। जीप रैंगलर अनलिमिटेड कंपनी की मशहूर एसयूवी है। इस एसयूवी को ऑफ-रोडिंग क्वालिटी के लिए जाना जाता है। भारत में लॉन्च होने वाली जीप रैंगलर में 2.8-लीटर डीज़ल इंजन लगा होगा जो 197 बीएचपी का पावर और 460Nm का टॉर्क देता है। इस एसयूवी में 4x4 सिस्टम भी लगा होगा।

लॉन्च का अनुमानित समय - अगस्त 2016 के अंत तक
अनुमानित कीमत - 25 लाख रुपये

4. नई ऑडी ए4

 

नई ऑडी ए4 का भारत में लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था। नेक्स्ट-जेन ऑडी ए4 को अगस्त  के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। नई ए4 में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। साथ ही साथ कार को कई अत्याधुनिक फीचर्स से भी लैस किया गया है। कंपनी पहले भारत में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट को उतारेगी और बाद में डीज़ल वेरिएंट को उतारने पर विचार करेगी।

लॉन्च का अनुमानित समय - अगस्त 2016 के अंतिम हफ्ते में
अनुमानित कीमत - 32 लाख रुपये से लेकर 42 लाख रुपये तक
Calendar-icon

Last Updated on August 2, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें