लॉगिन

आगामी सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस के लॉन्च से पहले इंजन की जानकारी सामने आई

भारत में इस एसयूवी को CKD या कहें तो कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा और यह कंपनी का हमारे बाज़ार में पहला उत्पाद होगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस से पर्दा हटा लिया गया है और इस मॉडल को भारत में असेंबल किया जाएगा. हमारे बाज़ार में इस कार को आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाने वाला है. लॉन्च से पहले सिट्रॉएन ने C5 एयरक्रॉस की जानकारी साझा की है. भारत में इस एसयूवी को सीकेडी या कहें तो कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा और यह कंपनी का हमारे बाज़ार में पहला उत्पाद होगा. कंपनी ने इस नई एसयूवी का उत्पादन तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर प्लांट में शुरू कर दिया है और इसके पहले मॉडल को बाज़ार भी भेजा जा चुका है.

    me1sfif8नई C5 दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में लॉन्च की जाएगी

    फ्रांस की इस एसयूवी का उत्पादन हाल में शुरू किया गया है और अब हमें पता है कि नई C5 दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में लॉन्च की जाएगी. C5 एयरक्रॉस के साथ 1997 सीसी का चार-सिलेंडर, 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 3750 आरपीएम पर 174 बीएचपी ताकत और 2000 आरपीएम पर 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. दावा है कि एक लीटर डीजल में यह एसयूवी 18.6 किलोमीटर तक चलती है. आने वाले कुछ हफ्तों में कार की बिक्री भारत में शुरू की जाएगी.

    35dqk3toदो रंगों वाला केबिन, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो

    आरामदायक यात्रा के हिसाब से एसयूवी को डिज़ाइन और तैयार किया गया है और इसके साथ ब्रांड के प्रोग्रेसिव हाईड्रॉलिक कुशन सस्पेंशन सेटअप दिया जाएगा जिसका कम आरामदायक यात्रा के हिसाब से थोड़ा ज़्यादा होगा. एसयूवी को मिले फीचर्स में एलईडी लाइटिंग, 18-इंच के दो रंगों वाले डायमंड कट अलॉय व्हील्स, दो रंगों वाला केबिन, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदर अपहोल्स्ट्री वाली सीटें, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. एसयूवी के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस, ईएसपी, हिल स्टार्ट और ऐसी ही बहुत सी आधुनिक तकनीक दी जाएंगी.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन टाइगुन एसयूवी को पहली बार भारत में परीक्षण करते देखा गया

    kqquq4mनई SUV का उत्पादन तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर प्लांट में शुरू कर दिया गया है

    सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस के अगले हिस्से में एलईडी विजन प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, ओआरवीएम पर लगे एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. एसयूवी का व्हीलबेस 2730 मिमी है और पिछली सीट्स को फोल्ड करने के बाद सामान रखने के लिए इसमें 580-लीटर की जगह मिलती है. एसयूवी के टॉप मॉडल के पिछले हिस्से में इलेक्ट्रिक टेलगेट भी मिला है. बाकी फीचर्स की बात करें तो पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली ड्राइवर्स सीट, पैनोरमिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, अगले और पिछले पार्किंग सेंसर्स, आइसोफिक्स माउंट और रिवर्स कैमरा दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सिट्रॉन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें