लॉगिन

किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV का केबिन हालिया स्पाय फोटोज़ में सामने आया

किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के कुछ और स्पाय शॉट्स हाल में इंटरनेट पर सामने आए हैं और इस बार कार के केबिन की झलक देखने को मिली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में जल्द पेश होने वाली किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के कुछ और स्पाय शॉट्स हाल में इंटरनेट पर सामने आए हैं और इस बार कार के केबिन की झलक देखने को मिली है. पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी होने के बाद भी पहली बार किआ सोनेट का डैशबोर्ड हमें देखने को मिला है. हमने पहले ही अनुमान लगाया था कि सोनेट सेल्टोस के समान होगी और सोनेट एसयूवी को भी एचटी लाइन और जीटी लाइन में पेश किया जाएगा जिनमें सोनेट के साथ अधिक स्पोर्टी पुर्ज़े दिखाई दिए हैं. स्पाय शॉट्स में दिखी मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और लाल तुरपाई के साथ ब्लैक इंटीरियर को देखकर साफ होता है कि ये जीटी लाइट ट्रिम है.

    k7alnd14कार के बेस वेरिएंट की भी फोटो देखने को मिली है

    किआ मोटर इंडिया ने आगामी सोनेट के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक ही हाउसिंग दी है, हालांकि दोनों के लिए अलग-अलग यूनिट दी गई हैं. इंस्ट्रुमेंट पेनल एमआईडी यूनिट और स्पोडोमीटर के लिए अलग से दिए गए डिस्प्ले के साथ आता है. कार के डैशबोर्ड के साथ वर्टिकल एयर-कॉन वेंट्स के साथ मोटा सिल्वर बेज़ल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे कई सारे बटन दिए गए हैं जो इन-कार कंट्रोल्स के लिए हैं. कार के बेस वेरिएंट की भी फोटो देखने को मिली है जिसमें एसयूवी के साथ दिया गया 2-डिन ऑडियो सिस्टम और एयर-कॉन सिस्टम के लिए मैन्युअल कंट्रोल का खुलासा हुआ है.

    6u7933mgनई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट को ह्यून्दे वेन्यू वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

    इससे पहले उपलब्ध स्पाय फोटोज़ में सामने आया है कि नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट को ह्यून्दे वेन्यू वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसकी डिज़ाइन इसकी बड़ी बहन किआ सेल्टोस से प्ररित नज़र आई है. कार के साथ कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, पतले एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, काले रंग की छत के साथ सिल्वर रूफ रेल्स, अलॉय व्हील्स, स्पोर्टी बंपर्स, एलईडी टेललाइट के साथ टेलगेट पर एलईडी स्टॉप लाइट स्ट्रिप और सिल्वर फॉ स्किड प्लेट्स जैसे कई फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा एसयूवी के साथ संभवतः 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर के साथ सुरक्षा के लिए कैमरा दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट, 7 अगस्त को हटेगा पर्दा

    502sd15सोनेट की डिज़ाइन इसकी बड़ी बहन किआ सेल्टोस से प्ररित नज़र आई है

    आगामी किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ ह्यून्दे वेन्यू से लिया गया इंजन लगाया जाएगा. ये कार दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी. इनमें पहला 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 82 बीएचपी पावर और 114 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार के साथ 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी दिया गया है जो 118 बीएचपी पावर और 172 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कंपनी ने सोनेट के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन भी उपलब्ध कराया है जो 98.6 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी इन इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड आईएमटी ट्रांसमिशन दे सकती है जो ऑटोमेटेड क्लच के साथ आएगा.

    स्पाय फोटो सोर्स : इंडियन ऑटो/दी कार गाइड/ज़िगव्हील्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सॉनेट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें