भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जानें इस मिनी SUV के बारे में

language dropdown

बिल्कुल नई मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो क्रॉसओवर भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है. इस मिनी SUV को आने वाले त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा.

इस मिनी SUV को आने वाले त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा expand फोटो देखें
इस मिनी SUV को आने वाले त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा

बिल्कुल नई मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो क्रॉसओवर भारत में टेस्टिंग के वक्त हाल में स्पॉट हुई है. इस कार को आने वाले त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा. पिछले टेस्ट मॉडल में कार का प्रोटोटाइप पूरी तरह केम्युफ्लैज स्टीकर्स से ढंका हुआ था, लेकिन इस बार सामने आई फोटोज़ में कार का बॉक्सी प्रोफाइल और SUV जैसा प्रपोर्शन सामने आया है. ये कार 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित है. मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो कंपनी की एंट्री-लेवल कारों में एक होगी जिसका मुकाबला रेनॉ क्विड जैसी कारों से होगा.

maruti suzuki future s conceptये कार 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित है

नए स्पाय शॉट्स को देखकर सकझा जा सकता है कि एस-प्रेसो सभी मायनों में मिनी SUV होगी. हालांकि अबतक कार के प्रोटोटाइप को अलॉय व्हील्स के साथ नहीं देखा गया है, इसका मतलब प्रोडक्शन मॉडल भी स्टील व्हील्स के साथ हब कैप्स में दिया जा सकता है ताकि इसे मुकाबले में रहने लायक कीमत दी जा सके. कार के एक्सटीरियर की बात करना फिलहाल जल्दबाज़ी होगी, लेकिन पिछली कुछ फोटोज़ को देखें तो कार पैने हैडलैंप्स के साथ हेलोजन लाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले स्वैप्टबैक टेललैंप्स और बैकलाइट के साथ आएगी.

ये भी पढ़ें : नई टीज़र फोटोज़ में सामने आया XL6 MPV का केबिन, 21 अगस्त को होगी लॉन्च

मारुति सुज़ुकी ने बिल्कुल नई एस-प्रेसो को हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया है जिसे नई जनरेशन वैगनआर, स्विफ्ट, अर्टिगा और कंपनी के लाइन-अप की कई और कारों की अंडरपिनिंग दी गई है. बता दें कि नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से कार को बनाया गया है और क्रैश सेफ्टी के लिहाज़ से कार में डुअल-एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाएंगे. फीचर्स की बात करें तो कार के साथ कंपनी का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो वैगनआर में दिया गया है.

रिपोर्ट्स की मानें तो एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो AMT में भी उपलब्ध कराया जाएगा. ये भी हो सकता है कि मारुति इस कार के साथ बीएस6 एमिशन वाला 1.2-लीटर के12 पेट्रोल इंजन दे जो कई सारे मॉडल्स में दिया जा रहा है.

Newsbeep
0 Comments

सोर्स : कारटॉक

You might be interested in

Be the first one to comment
Thanks for the comments.