लॉगिन

एमजी की भारत में आने वाली छोटी इलेक्ट्रिक कार का नाम Comet होगा

Comet कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेची जाने वाली कंपनी की वूलिंग की एयर ईवी पर आधारित होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 2, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी ने पिछले साल पुष्टि की थी कि वह 2023 में भारत में अपनी दूसरी EV लॉन्च करेगी. अब लॉन्च के करीब आने के साथ कार निर्माता ने अपनी छोटी EV के लिए एक नए नाम का खुलासा किया है, जबकि पहले इसे एमजी एयर EV के रूप में जाना जाता था, छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक भारत में एमजी Comet ईवी के रूप में बिक्री के लिए जाएगी. एमजी का कहना है कि यह नाम एक ब्रिटिश विमान की याद दिलाता है जिसने 1934 में एक अंतर-महाद्वीपीय दौड़ में भाग लिया था.

    यह भी पढ़ें: 2023 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट का रिव्यू: जानें पहले से कितनी बेहतर हुई कार

    एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी, राजीव चाबा ने नए ईवी पर बोलते हुए कहा, “शहरी यातायात परिवर्तन के एक बिंदु पर है जहां वर्तमान और साथ ही आगामी चुनौतियों का समाधान करने के लिए नए युग के समाधानों की आवश्यकता है. जैसे-जैसे हम डिजिटल युग में आगे बढ़ते हैं, हम बड़ी संख्या में इनोवेशन को देखेंगे जो भविष्य की तकनीकों से लेकर डिजाइनों, स्वच्छ यातायात और कई अन्य तक हो सकते हैं. एमजी में हम 'Comet' के माध्यम से हममें से प्रत्येक के लिए बेहतर भविष्य के लिए समाधान तैयार करने की दिशा में आवश्यक निर्णायक कदम उठाने और 'विश्वास की छलांग' लगाने का इरादा रखते हैं.'

    MGComet ईवी, वूलिंग एयर ईवी पर आधारित होगा, जिसके आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है

    एमजी ने नए Comet पर कोई अन्य जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि हम जानते हैं कि यह चीनी बाजार में बेची जाने वाली दो दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक कार वूलिंग एयर ईवी पर आधारित होगी.

    भारतीय सड़कों पर पहले देखी गई कार के परीक्षण मॉडल ने बॉक्सी और सीधे अनुपात और एक कम पदचिह्न के साथ डिजाइन के तरीकों में थोड़ा बदलाव का सुझाव दिया है. चीन में बिक्री पर EV दो बैटरी आकार- एक 17.3 kWh और एक 26.7 kWh LFP पैक से सुसज्जित है. दोनों बैटरी पैक 40 बीएचपी का समान ताकत प्रदान करते हैं. हालाँकि, छोटी बैटरी वाला वैरिएंट एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की यात्रा करता है जबकि बड़ी बैटरी की सीमा 300 किमी होती है.

    हम उम्मीद करते हैं कि लॉन्च के करीब भारत-स्पेक मॉडल के अंतिम स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया जाएगा. एमजी इंडिया ने पहले कहा था कि उसकी आने वाली ईवी की कीमत ₹15 लाख  से कम होगी, जिसके प्रतिद्वंद्वियों के टाटा टियागो ईवी और सिट्रॉएन ईसी3 होने की उम्मीद है.

    Calendar-icon

    Last Updated on March 2, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें