लॉगिन

आगामी MG ZS पेट्रोल SUV भारत में फिर नज़र आई, मिलेंगे कई नए फीचर्स

इस कार का टैस्ट मॉडल भारत में दोबारा दिखाई दिया है और इस बार कार को महाराष्ट्र के मुंबई में एक शौकीन द्वारा स्पॉट किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैराजेस इंडिया साल 2021 के लिए अपने पोर्टफोलियो में 2021 MG ZS SUV को पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है. इस कार का टैस्ट मॉडल भारत में दोबारा दिखाई दिया है और इस बार कार को महाराष्ट्र के मुंबई में एक शौकीन द्वारा स्पॉट किया गया है. भारतीय बाज़ार में पहले से MG ZS को पूरी तरह इलेक्ट्रिक अवतार में बेचा जा रहा है जिसे हाल में 2021 मॉडल के लिए बदलाव भी दिए गए हैं. कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में सामान्य इंजन के साथ ZS ईवी भारत में लॉन्च करने की बात कही थी जिसके बाद कई बार इस SUV को टैस्टिंग के दौरान देखा गया है.

    3hagprf4कई बार इस SUV को टैस्टिंग के दौरान देखा गया है

    MG ZS पेट्रोल SUV का टैस्ट मॉडल अब भी पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था, ऐसे में इस समय कार की स्टाइल और डिज़ाइन के बारे में बात करना उचित नहीं होगा. पिछली बार टैस्ट मॉडल के साथ डुअल-टोन अलॉय व्हील्स देखने को मिले थे. यहां तक कि टैस्ट मॉडल के साथ दिखे नए पेटल-शेप 5-स्पोक अलॉय व्हील्स यूनाइटेड किंगडम वाली MG ZS फेसलिफ्ट से मिलते हैं जिसे वहां के बाज़ार में इसी साल लॉन्च किया गया है. SUV के साथ संभवतः 10.1-इंच इंफोटनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, बदला हुआ सेंट्रल कंसोल और नए फीचर्स में 360-डिग्री कैमरा और नेविगेशन दिया जाएगा.

    skjpdongसंभवतः 10.1-इंच इंफोटनमेंट सिस्टम दिया जाएगा

    फिलहाल कहा जा सकता है कि MG India सिर्फ पेट्रोल इंजन में ZS EV लॉन्च करेगी, हालांकि अभी कार के विवरण की जानकारी नहीं मिल सकी है. कंपनी इस SUV में MG हैक्टर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पेश कर सकती है जो 141 बीएचपी ताकत वाला है, इसके अलावा कंपनी SUV के साथ नया इंजन देने पर भी विचार कर सकती है. अफवाह है कि कंपनी कॉम्पैक्ट SUV का हाईब्रिड मॉडल भी लॉन्च करेगी, इसके साथ संभवतः 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा और यह मॉडल कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 MG हैक्टर पेट्रोल CVT वेरिएंट के लॉन्च की तारीख सामने आई

    दिखने में भारतीय मॉडल MG ZS की डिज़ाइन संभवतः SUV के फेसलिफ्ट वर्जन से ली जाएगी जिसे यूके में बेचा जा रहा है. इसका मतलब कार के साथ नई ग्रिल, बदले हुए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल, स्पोर्टी बंपर और चौड़े एयरडैम के साथ स्टाइलिश फॉगलैंप्स और ब्लैक ऐक्सेंट दिया गया है. SUV के साथ अंडरबॉडी और व्हील आर्च क्लैडिंग, रूफ रेल्स, बाहरी हिस्से में काले पुर्ज़े और नए एलईडी टेललैंप्स जैसे कई और फीचर्स दिए जाएंगे.

    सोर्स : IAB

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें