लॉगिन

निसान की आगामी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पहली बार दिखी, 16 जुलाई को हटेगा पर्दा

अफवाहों के हिसाब से रेनॉ की नई कार का नाम निसान मैग्नाइट होगा और कुछ ही दिनों में कार का ग्लोबल डेब्यू किया जाना है. जानें कितनी दमदार होगी मैगनाइट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान की आगामी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की कुछ फोटोज़ हाल में इंटरनेट पर सामने आई हैं और ये पहली बार है जब कार का टेस्ट मॉडल भारत में देखा गया है. अफवाहों के हिसाब से रेनॉ की नई कार का नाम निसान मैग्नाइट होगा और कुछ ही दिनों में इस कार का ग्लोबल डेब्यू किया जाना है. निसान इंडिया इस कार को भारत में वित्तीय वर्ष 2020-21 की पहली छःमाही में लॉन्च करेगी, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. जहां वैश्विक रूप से 16 जुलाई को नई कार से पर्दा हटाया जाएगा, वहीं निसान इंडिया द्वारा जारी किए टीज़र में सबकॉम्पैक्ट SUV की सिलवट का अंदाज़ा हमें हो गया है. इस SUV का संभावित नाम मैगनाइट होगा और टीज़र इमेज की मानें तो ये निसान किक्स SUV का छोटा रूप लग रही है.

    377f9bt4इमेज की मानें तो ये निसान किक्स SUV का छोटा रूप लग रही है

    टीज़र में ये भी सामने आया है कि सबकॉम्पैक्ट SUV के अगले हिस्से में चौड़ी और उंची ग्रिल के साथ पतले रैपअराउंड LED हैडलैंप्स दिए गए हैं. व्हील आर्च्स पर ब्लैक क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है जो इसे दमदार लुक देते हैं. इन फोटोज़ में कार की अलग प्रोफाइल भी देखने को मिली है जिसमें बड़ी सिल्वर रूफरेल्स शामिल हैं. रेनॉ के कार लाइन-अप में इस SUV की जगह ट्राइबर और डस्टर के बीच की होगी. HBC सब 4-मीटर SUV है जिसका मुकाबला मारुति सुज़की विटारा ब्रेज़ा, ह्यूंदैई वेन्यू, आगामी किआ क्यूवायआई, फोर्ड एकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और टाटा नैक्सॉन जैसी कारों से होगा.

    7nk8749sकार का कुल लुक डिज़ाइन नई जनरेशन डस्टर जैसा होगा

    रेनॉ HBC को ट्राइबर के समान सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा और कार के कई पुर्ज़े भी रेनॉ ट्राइबर से लिए जाएंगे जिनमें चेसिस शामिल है. नई कार बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस, मजबूत बंपर्स और फेंडर्स और मैटल फिनिश वाली ब्लैक ग्रिल दी गई है जो कार के ग्लोबल मॉडल जैसी दिखती है. कार में रेन्ज रोवर इवोक जैसे फेंडर्स और व्हील आर्क्स दिए हैं. कार का कुल डिज़ाइन नई जनरेशन डस्टर जैसा होगा जिसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल कार का केबिन देखने को नहीं मिला है, लेकिन हमारा मानना है कि इसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अलावा मिरर लिंक कनेक्टिविटी मिलेगी.

    ये भी पढ़ें : किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल टेस्टिंग के वक्त दिखा

    रेनॉ इंडिया नई HBC में ट्राइबर वाला 1.0 एनर्जी इंजन लगाने वाली है जिसका भारत में डेब्यू रेनॉ ट्राइबर के साथ हुआ था. लेकिन ट्राइबर के मुकाबले नई सबकॉम्पैक्ट SUV में टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा. रेनॉ मुकाबले के हिसाब से नई कार को सीवीटी गियरबॉक्स में भी उपलब्ध कराएगी क्योंकि इसका मुकाबला ह्यूंदैई वेन्यू से होगा जिसके पेट्रोल डीसीटी वेरिएंट की मांग काफी ज़्यादा देखी गई है. रेनॉ HBC अलायंस पार्टनर निसान के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी जिसे संभवतः डैट्सन ब्रांड द्वारा पेश किया जाएगा. कार बिल्कुल अलग दिखाई देगी और इसके केबिन में फीचर्स डैट्सन कार लइन-अप से दिए जाएंगे.

    सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें